Hero Splendor Electric: हीरो बाइक्स की मांग दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। हर महीने स्प्लेंडर की बिक्री में इजाफा देखने को मिल रहा है। वहीं नए सेगमेंट में हीरो की बाइक धूम मचा रही है। लेकिन पेट्रोल की बढ़ती दाम को देखते हुए कंपनी अभी इलेक्ट्रिक मॉडल को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

इसी को देखते हुए अब हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक को बाजार में लाया गया है। यह वातावरण और आपके पॉकेट के लिए काफी किफायती साबित होगा। अगर आप भी बाइक खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए ऑप्शन काफी अच्छा हो सकता है।

हीरो स्प्लेंडर हमेशा से ही कंपनी और लोगों के लिए काफी अच्छी बाइक रही है। अब उसके इलेक्ट्रिक मॉडल को देख सभी काफी खुश हैं। हालांकि इसे हीरो कंपनी द्वारा नहीं लाया गया है लेकिन फिर भी इसका क्रेज बाजार में काफी ज्यादा है।

Hero Splendor Electric look

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक का कंप्यूटर द्वारा एक इमेज तैयार किया गया है। इसे काफी हद तक स्प्लेंडर की तरह ही रखा गया है। लेकिन इसके इंजन की जगह बैटरी पैर और मोटर देखने को मिल रहा है। इसके पावरट्रेन को बनाने के लिए क्रैडल चेसिस को मॉडिफाई किया गया है।

इसके मोटर को नियंत्रित करने के लिए उसके साइड में बहुत दिया गया है। इसमें आपको मोटर के साथ एक कवर बेल्ट ड्राइवर लगाया गया है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के चार वेरिएंट्स को बाजार में उतारा जाएगा इनके नाम Standard, Utility+, Range और Range+ रखा गया है।

बाइक की बैटरी और रेंज

स्प्लेंडर के इलेक्ट्रिक के 4 मॉडल बाजार में उतारे जाएंगे जिसमें 4 किलोवाट आवर बैटरी पैक से लेकर 8 किलोवाट आवर बैटरी पैक मिलने वाला है। इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर आप 120 से लेकर 240 किलोमीटर तक का रेंज पा सकते हैं। यह कमयूटर बाइक में मौजूद इलेक्ट्रिक सेगमेंट की सबसे ज्यादा रेंज वाली बाइक है।


Latest News