नई दिल्लीः भारत में त्योहारी सीजन समाप्त हो गया है, जिसमे ऑटोजगत के वाहनों की खूब बिक्री देखने को मिली है। बड़ी वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने तो एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। हीरो इलेक्ट्रिक ने पिछले साल की तुलना में 24,000 खुदरा बिक्री की। 01 अक्टूबर से 15 नवंबर, 2020 की अवधि के लिए हीरो इलेक्ट्रिक की उत्सव बिक्री 11,339-इकाई रही।

FAME II नीति में हालिया संशोधन और ईंधन की बढ़ती कीमतों ने इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग को बढ़ा दिया है, जिसके परिणामस्वरूप मांग बढ़ गई है। इस क्षेत्र के लिए मजबूत सरकारी समर्थन के साथ, ईवी भारत में गतिशीलता स्थान को फिर से परिभाषित कर रहे हैं और अब बेहतर बुनियादी ढांचे और जागरूकता के साथ आने-जाने के लिए प्राथमिकता प्राप्त कर रहे हैं।

https://www.timesbull.com/auto/hero-made-a-big-record-sold-so-many-vehicles-on-festivals-know-details/20140/

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, हमने इस त्योहारी सीजन में अपने शोरूम में दो स्पष्ट संकेतक देखे हैं। ग्राहकों के एक महत्वपूर्ण प्रतिशत ने अपनी खरीद में प्रभावित करने वाले कारकों के रूप में पेट्रोल बाइक और कई फैक्टर वाले वातावरण और स्थिरता पर हीरो ई बाइक को चुना। यह हीरो और E2W उद्योग के लिए तेजी से विकास करने और एक EV क्रांति लाने के लिए एक अच्छा संकेतक है जो वायु प्रदूषण को कम करने और हमारे शहरों को एक बेहतर जगह बनाने में मदद करेगा।

हीरो इलेक्ट्रिक के ’30 दिन, 30 बाइक’ फेस्टिव ऑफर ने इस अवधि के दौरान बिक्री में तेजी लाने में मदद की। इस ऑफर के तहत, हर रोज हीरो इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर खरीदने वाले ग्राहकों को अपने वाहन को मुफ्त में घर चलाने का मौका मिलता है, जो प्रदूषण मुक्त त्योहारी सीजन की भावना को और बढ़ावा देता है।

वित्त वर्ष 2022 के अंत तक एक मजबूत बिक्री लक्ष्य और बाजार हिस्सेदारी का पीछा करते हुए, हीरो निकट भविष्य में 1 मिलियन ग्राहकों को लक्षित कर रहा है। एक मार्केट लीडर के रूप में, हीरो प्रमुख शहरों में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करके और पूरे भारत में हजारों मैकेनिकों को प्रशिक्षण देकर एक मजबूत ईवी इकोसिस्टम विकसित करने के अपने प्रयासों को जारी रखे हुए है, जो वर्तमान में पेट्रोल बाइक की सर्विसिंग कर रहे हैं।

Recent Posts

Sachin Kumar

साल 2018-20 तक हरिभूमी में डेस्क पर काम किया, जहां खबरों की प्रुखता पर प्लानिंग की।...