Hero Electric Scooter Hero MotoCorp will launch this new electric scooter soon

नई दिल्ली। Hero Electric Scooter: हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ईवी सेंगमेंट में बड़ी इन्ट्री करने जा रहा है। हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में अपनी दसवीं वर्षगांठ मनाई है। इस मौके पर कंपनी ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर (Hero Electric Scooter) से पर्दा उठाया। ऐसे कयास लगाए जा रहें है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electric Scooter) इस साल के आखिर तक लॉन्च किआ जाएगा।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कंपनी ने ज्यादा डिटेल्स शेयर नहीं की हैं। हालांकि एक इवेंट में कंपनी के चेयरमैन पवन मुंजाल ने बताया कि इस स्कूटर को हम जल्द ही पेश करेंगे।

ऐसा हो सकता है डिजाइन

हीरो मोटोकॉर्प के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन काफी स्लीक दिख रहा है। स्कूटर में ब्लैक एंड व्हाइट कलर फ्लाईस्क्रीन और एक लंबी सीट दी गई है। ये सीट दो लोगों के लिए काफी कंफर्ट होगी. इसके फ्रंट में 12 इंच के टायर और बैक में 10 इंच के टायर दिए गए हैं।

इतनी होगी रेंज

कंपनी द्वारा शेयर किए गए एक ऑफिशियल वीडियो में दिखाया गया है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रोडक्शन तैयार है और ये इस साल के आखिर या फिर 2022 की शुरुआत में भारत में सेल के लिए अवेलेबल होंगे। उम्मीद की जा रही है कि ये स्कूटर 80 किमी / घंटे से ज्यादा की स्पीड देगा। ये सिंगल चार्ज में 100 किमी तक की रेंज देगा।

इनसे होगा मुकाबला

हीरो मोटोकॉर्प के इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला भारतीय बाजार में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, एथर 450X और टीवीएस आईक्यूब से होगा। इसमें ओला सबसे अहम है क्योंकि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में लॉन्च से पहले ही शानदार रेस्पॉन्स मिला है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts