ये रही दुनिया की सबसे ज्यादा महंगी बाइक, दिमाग घुमा देगी इसकी कीमत

By

Web Desk

नई दिल्ली: वैसे देखा जाए तो ऑटो बाजार में कई सारी बाइक्स उपलब्ध हैं। आपको इनमें कम कीमत से लेकर ज्यादा कीमत की बाइक मिल जाएंगी। वैसे आपके दिमाग में सवाल जरूर आता कि दुनिया की सबसे महंगी बाइक कौन सी होगी। इसको चलाने कैसा लगेगा। ऐसे ही और भी कुछ सवाल दिमाग में आते होंगे। चलिए आज हम आपको इन्हीं सवालों के जवाब देते हैं। आज आपको दुनिया की सबसे महंगी बाइक के बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़ें- Money Plant : जरा संभल कर, मनी प्लांट लगाते समय ना करें ये 5 गलतियां, वरना दुर्भाग्य नहीं छोड़ेगा साथ

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

बता दें कि दुनिया की सबसे महंगी बाइक का नाम ‘नीमन मार्कस लिमिटेड एडिशन फाइटर’ है। यह एक स्ट्रीट बाइक है और 300 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है। इसको काफी डिजाइन किया गया है। इस बाइक को ‘इवोलेशन ऑफ द मशीन’ नाम दिया गया है। यह बाइक दूसरी बाइक्स की तुलना में हाई और नई टेक्नोलॉजी के आधार पर बनाई गई है। इस बाइक में 120ci 45-डिग्री एयर-कूल्ड V-Twin इंजन लगाया गया है।

कितनी महंगी है ये बाइक

इसमें टाइटेनियम, एल्यूमीनियम और कार्बन फाइबर बॉडी पार्ट्स से तैयार पॉवरट्रेन लगाई गई है। इस हिसाब से इसका मेंटिनेंस काफी ज्यादा है। इस बाइक की कीमत 11 मिलियन डॉलर, भारतीय रुपयों के हिसाब से करीब 81.75 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें- ये पुराने नोट या सिक्के बेचकर रातों-रात बनेंगे करोड़पति, देखें डिटेल

बता दें कि जब यह बाइक बाजार में लॉन्च की गई थी तब इसकी बोली 1 लाख 10 हज़ार रुपये से शुरू हुई थी। बाद इसकी बोली 100 गुना ज्यादा कीमत पर समाप्त हुई। यानी 11 मिलियन डॉलर पर खत्म हुई। हालांकि किसी को उम्मीद नहीं थी कि इसकी बाइक की बोली इतनी ऊंची कीमत तक लगेगी।

नीमन मार्कस कोई फुल फ्लेज्ड मोटरसाइकिल निर्माता नहीं है और यह बड़ी मात्रा में बाइक ही बनाती है। पर नई टेक्नोलॉजी के द्वारा तैयार होने के कारण यह काफी पॉपुलर है। यह अमेरिकी लक्जरी डिपार्टमेंट स्टोर काफी संख्या में मौजूद है इसकी एक से अधिक ब्रांचेज है।

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App