Homeऑटोमोबाइलमार्केट में Tata Nano से छोटी इलेक्ट्रिक कार की इंन्ट्री! 200km रेंज के...

मार्केट में Tata Nano से छोटी इलेक्ट्रिक कार की इंन्ट्री! 200km रेंज के साथ कीमत मात्र इतनी

नई दिल्ली:Geely Panda Electric Car. दुनिया भर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का जमाबड़ तेजी से बढ़ता ही जा रही है। जिससे ग्राहकों के लिए कई इलेक्ट्रिक कारें बाजार में लॉन्च हो रही है, तो वही कई आने वाले समय में लॉन्च होने वाली है। हाल ही में टाटा नैनो जैसी छोटी Electric Car की एक इमेज लीक हो गई है। जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गई है।

दरअसल आप को बता दें कि हाल में ही चीन में लांच होने वाली एक इलेक्ट्रिक कार की तस्वीर सामने आई है जो दिखने में टाटा नैनो से भी छोटी है। जिसके बारे में बताया जा रहा है कंपनी जल्द ही इसे मार्केट में लॉन्च करने वाली है, जो खास बैटरी पैक में अच्छी रेंज के साथ लॉन्च होगी।

आप को बता दें दि नैनों जैसी दिखने वाली इस इलेक्ट्रिक कार का नाम Geely Panda है और इसे चीनी कम्पनी Geely ने डिजाइन किया है। कंपनी इसे बहुत ही जल्द लॉन्च करने में तैयारी में लगे हुए है।  इसकी लॉन्चिंग से पहले एक तस्वीर भी सामने आई है जिसमें देखा जा सकता है कि नई ईवी टाटा नैनो से भी छोटी है। जिसे कंपवी अपने चीनी मार्केट के बाहर लॉन्च करेगी या नहीं इसके बारे में कई जानकारी नहीं है।

लीक रिपोर्ट में कुछ ही स्पेसिफिकेशन के बारे में पता चल पाया है जिसमे कार की लंबाई 120.6 और ऊंचाई 79.3 है और इसकी इलेक्ट्रिक मोटर की क्षमता 30kW तक है। वही चौड़ाई 59.9-इंच और व्हीलबेस 79.3-इंच है।

Geely Panda मिनी इलेक्ट्रिक कार को 30kW क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया जा सकता है। जिसकी रैंज 200 से लेकर 300 km तक की हो सकती है। कीमत के बारे में ये कार 30 से 40 लाख रुपए के बजट में मार्केट आ सकती है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसके स्पेसिफिकेशन्स, टॉप स्पीड और रेंज की कोई जानकारी जारी नहीं की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular