Electric Bike With Gear: Matter Energy अहमदाबाद स्थित एक ईवी स्टार्टअप कंपनी है जिसने एक अनोखी इलेक्ट्रिक बाइक को बनाया है। इस बाइक की खास बात है इसमें लगा गियर। इस इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने गियर के साथ पेश किया है।

इसमें 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। यह अपने पूरे सेगमेंट में पहली और इकलौती गियरबॉक्स वाली बाइक होगी। कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत का खुलासा अभी तक नहीं किया है। कंपनी इसे 2023 Auto Expo में लॉन्च करने की तैयारी में है और लॉन्चिंग के साथ ही इसकी बुकिंग को भी शुरू कर दिया जाएगा।

पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ आएगी ये बाइक

कंपनी अपनी इस गियरबॉक्स वाली इलेक्ट्रिक बाइक में 5.0 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक देने वाली है। इसके साथ ही कंपनी IP67 रेटिंग वाला इलेक्ट्रिक मोटर भी उपलब्ध कराएगी। इसे लिक्विड कूल्ड तकनीक के आधार पर तैयार किया जा रहा है। इसमें लगे बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी 5A का रेग्युलर होम चार्जर उपलब्ध करा रही है। कंपनी की दावा है कि इस चार्जर की मदद से बाइक को महज 5 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं।

इसके रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद इस इलेक्ट्रिक बाइक को 125 से 150 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है। लेकिन कंपनी ने इसके टॉप स्पीड को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

इस बाइक में आपको तीन राइडिंग मोड दिए गए हैं। लेकिन उनके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि कई रिपोर्ट्स की माने तो इस बाइक में कंपनी ईको, नॉर्मल, और स्पोर्ट मोड ऑफर करने वाली है।

कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक के दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक के साथ ही डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) उपलब्ध कराएगी। इस तरह यह देश की पहली डुअल एबीएस वाली इलेक्ट्रिक बाइक बन जाएगी।

इस गियर वाले इलेक्ट्रिक बाइक में मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

कंपनी अपनी इस बाइक में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले देने वाली है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल लगा है जो म्यूजिक प्लेबैक, राइडर नेविगेशन, कॉल, एसएमएस नोटिफिकेशन अलर्ट, हैंडलबार पर कंट्रोल बटन और OTA अपडेट यानी ओवर द एयर अपडेट जैसे फीचर्स ऑफर करती है।


Latest News