Electric Scooters: इलेक्ट्रिक स्कूटर की लंबी रेंज भारत के टू व्हीलर बाजार में मौजूद है। यहाँ पर आपको कम बजट से लेकर ज्यादा बजट में कई ऑप्शन्स मिल जाते हैं। अगर आप भी इस त्योहार के मौसम में इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जिनमें आपको लंबी रेंज के साथ ही आकर्षक लुक देखने को मिल जाते हैं।

2022 TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर

2022 TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी की एक आकर्षक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को S और ST मॉडल के साथ बाजार में पेश किया है। भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरूआती एक्सशोरूम किमत ₹98,564 तय की गई है।

इसके S मॉडल के स्पीड और रेंज की बात करें तो इसमें आपको 100 किलोमीटर का रेंज और 78 किलोमीटर प्रति घंटे का टॉप स्पीड मिल जाता है। वहीं इसके टॉप ST मॉडल में आपको 140 किलोमीटर का ड्राइव रेंज और 82 किलोमीटर प्रति घंटे का टॉप स्पीड कंपनी ऑफर करती है।

यह भी पढ़ें:-Hero Splendor Electric के आने से सेगमेंट में मची खलबली, 35 हजार की खर्च में 100 Km की रेंज

Ather 450X Gen 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर

कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको आकर्षक लुक के साथ ही पॉवरफुल बैटरी पैक मिल जाता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज करके 140 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है। कंपनी ने इस स्कूटर में 3.7 kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक लगाया है जो 74Ah की पावर जेनरेट करने में सक्षम है।

बेहतर ड्राइव के लिए इस स्कूटर में आपको Warp, Sport, Ride, Smart Eco और Eco Mode मिल जाते हैं। इस स्कूटर में लगे बैटरी पैक को लगभग 6 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारतीय बाजार में किमत ₹1.39 लाख है।

Eveium Czar इलेक्ट्रिक स्कूटर

कंपनी की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर रेट्री लुक के साथ आती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 42Ah की बैटरी लगाई गई है। वहीं ज्यादा पावर जेनरेट करने के लिए इसमें 4000W का इलेक्ट्रिक मोटर कंपनी ने लगाया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 85 किलोमीटर प्रति घंटा का टॉप स्पीड आपको मिलता है।

कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करके 150 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव कर सकते हैं। इसके बैटरी पैक को लगभग 4 घंटे में फुल चार्ज करा सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारतीय बाजार में किमत ₹2.16 लाख है।


Latest News