Homeऑटोमोबाइलअब 130 Km की रेंज वाली नई इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ ₹3,344 में,...

अब 130 Km की रेंज वाली नई इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ ₹3,344 में, जानें पूरा ऑफर

 Electric Scooters: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर काफी दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो अभी आपके पास बहुत से विकल्प है। हाल ही में ही युग बाइक ने मिड सेगमेंट में अपनी दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की है। इसमें आपको बेहतरीन रेंज देखने को मिलती है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर के कई वैरीअंट बाजार में उपलब्ध है। इसमें 60 वोल्ट का लीड एसिड बैट्री मिलता है। इसे फुल चार्ज करने के बाद 130 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 40 किलोमीटर प्रति घंटे की है और इसके बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 से 6 घंटे का समय लगता है। कंपनी ने इसे 4 कलर ऑप्शंस में लॉन्च किया है, जिसमें रेड, ब्लैक, वाइट और ग्रे शामिल है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहद ही आरामदायक सीट और चौड़ी फूट रेस्ट दी गई है।

यह भी पढ़ें:-फैमिली के लिए बजट फ्रेंडली है Maruti Alto, माइलेज के भी है सबसे आगे, इसे खरीद कर सकते है बचत

यह राइडर को बड़ी ही आरामदायक सफर करने में मदद करती है। इसमें आप 150 किलो का लोड उठा सकते हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट व्हील में ही डिस्क ब्रेक दिया गया है। सेफ्टी की बात करें तो इसमें एंटी थेफ्ट अलार्म और रिमोट ऑपरेटिंग जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। अगर आप इसे आज ही खरीदना चाहते हैं तो ₹70000 की कीमत में से खरीद सकते हैं। वहीं अगर आपके पास इतना बजट नहीं है तो आप ₹3344 के डाउन पेमेंट पर इसे खरीद सकते हैं। इस पेमेंट के बाद बहुत ही सस्ती ईएमआई पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको उपलब्ध हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:-फैमिली गाड़ी ऑल्टो 800 को खरीदने के लिए लगी लाइन, आप भी चमचमाती कार 54,000 में लाएं घर

इलेक्ट्रिक स्कूटर का मार्केट

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का मार्केट काफी बड़ा है। सबसे पहले हमें हीरो की इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिली थी। इसने बाजार में आते ही काफी सुर्खियां बटोरी थी। इसके बाद कई कंपनियों ने इस फील्ड में एंट्री ली। इसके बाद बाजार में हमें कई बड़ी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स दिखे। इसमें TVS iQube, Bajaj Chetak, Ola S1 जैसे धाकड़ स्कूटर्स शामिल है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर का मार्केट इतना बड़ा होते जा रहा है कि साल 2023 में यह 18 मिलियन यूएस डॉलर तक की वैल्यू का हो जाएगा। हम इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं कि आने वाले समय में चाइना और जापान जैसी पड़ी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट हम से पीछे रह जाएगी। इस क्षेत्र में कई नई कंपनियों ने अपना योगदान दीया है। कई नए स्टार्टअप जैसे की Ather, Ampere और Ola ने इसमें बहुत बड़ा योगदान दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular