Home ऑटोमोबाइल नहीं करें इंतजार, खरीदें Honda Activa जैसी दिखने वाली ये इलेक्ट्रिक स्कूटर,...

नहीं करें इंतजार, खरीदें Honda Activa जैसी दिखने वाली ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगा 100 Km का रेंज

Electric Scooter

Honda Activa Lookalike Electric Scooter: काफी लंबे समय से होंडा एक्टिवा (Honda Activa) स्कूटर के इलेक्ट्रिक वर्जन का इंतजार लोग कर रहे हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए इसके अल्टरनेटिव को लेकर आए हैं। आपको बता दें कि बाजार में कई बेहतरीन स्कूटर्स मौजूद हैं। लेकिन होंडा एक्टिवा के एयरोडायनेमिक्स स्ट्रक्चर को लोग काफी पसंद करते हैं। इससे आपको बहुत ही कंफर्टेबल राइट का अनुभव भी होता है।

अब जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर का बाजार में डिमांड बढ़ रहा है। वैसे ही इलेक्ट्रिक एक्टिवा को लेकर भी लोगों के बीच चर्चा हो रही है। लेकिन कंपनी की तरफ से एक्टिवा इलेक्ट्रिक (Honda Activa Electric) को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें:-10 लाख के बजट में आ रही Scorpio Classic SUV! फीचर्स होगें जबरदस्त,मिलेगा 14 फीसदी से ज्यादा का माइलेज

ऐसे में ऑटो एक्सपो 2023 में बिल्कुल एक्टिवा के जैसे ही दिखने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने जबरदस्त ड्राइव रेंज और बेहतरीन परफॉरमेंस के साथ उतारा है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को होंडा की एक्टिवा इलेक्ट्रिक के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है।

हम इस रिपोर्ट में जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम प्राइमस इलेक्ट्रिक की इलेक्ट्रिक स्कूटर NXG और NXU है। कंपनी ने अपनी इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर को तेज रफ्तार पसंद करने वाले लोगो के लिए पेश किया है। इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में कंपनी 77 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड ऑफर कर रही है। वहीं इसकी क्षमता महज 5 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने की है।

यह भी पढ़ें:-Hero की ये बाइक बनेगी नई माइलेज किंग, Bajaj का करेगी सफाया

इस स्कूटर को एक्टिवा के एयरोडायनेमिक्स स्ट्रक्चर से प्रभावित होकर तैयार किया गया है। इसमें आपको लंबी लेगरूम के साथ ही चौरी सीट मिल जाती है। वहीं इसके रेंज की बात करें तो एक बार फुल चार्ज हो जाने के बाद इसे 100 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है। कंपनी अपनी इस स्कूटर में चार ड्राइव मोड्स क्रमशः इकोनॉमिकल ड्राइविंग, सिटी ड्राइविंग, पावर ड्राइविंग और रिवर्स ड्राइविंग ऑफर करती है।

इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिल जाती है। जिससे आप इसमें नेविगेशन सिस्टम का उपयोग भी कर पाएंगे। कंपनी इसकी शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये से लेकर 1.2 लाख रुपये के बीच रख सकती है।