नई दिल्ली: Bajaj Avenger Electric. भारतीय मार्केट में ऑटो कंपनियों धूम मचा रही है। मार्केट में एक से बढ़कर एक ईवी लॉन्च हो रहे हैं। जिससे ग्राहकों ईवी खरीदने के लिए कई ऑप्सन मिल गए है। वही ग्राहकों में ईवी को लेकर उत्साह देखते ही बनता है। अगर आप भी कम कीमत में इलेक्ट्रिक बाइक  खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज आप के लिए यहां पर हम लाए ऐसे ई-बाइक की जानकारी जिसे आप खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें-इस सब्जी से बच्चे की मानसिक और शारीरिक विकास होगी औरों से तेज, जाने इसे खिलाने का सही तरीका

Used Bike: सिर्फ 20 हजार  में ऐसे खरीदें Bajaj Platina, जानिए जबरदस्त ऑफर 

आप को बता दें कि इलेक्टिक सेगमेंट बड़ी कंपनियों से लेकर अब स्टार्टअप सबसे ज्यादा रोल अदा कर निभा रहे हैं। वही लोगों को ईवी की ओर रुझान को देखते हुए कई कंपनी अपने गाड़ियों को लॉन्च कर रही है, जिसमें से पॉपूलर पेट्रोल बाइक, स्कूटर और कार के लिए इलेक्ट्रिक किट बेहद कम कीमत में मिल रहे हैं।

मार्केट में कई कंपनी इलेक्ट्रिक किट को सेल कर रही है, जिससे ग्राहकों के लिए अपना मौजूदा बाइक को ईवी में अपडेट करने के लिए इलेक्ट्रिक किट ला रही है।  वही GoGoA1 नामक कंपनी बजाज एवेंजर इलेक्टेड बाइक को ₹27760 में बेच रही है।

इसकी इलेक्ट्रिक किट में 72 वॉल्ट 35 ए लिथियम पेश किया गया है। इसे फुल चार्ज करने पर लगभग 5 घंटे लगते हैं। एक बार पूछ फुल चार्ज करने पर बाइक की स्पीड लगभग 450 किलोमीटर तक चल जाती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है।

कंपनी के द्धारा लॉन्च की गई इस ईवी किट की खासियत की बात करें तो, इस किट में रिस्क थ्रोटल, डिस्क कैचर आदि चीजें जोड़ी गई हैं। बाइक के पहिए में ब्रशलैस मोटर लगाइ गयी है। इसके लिए एक बटन दबाना होता है। और बाइक को अगले पहियें से ताकत मिलती है।

अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं, तो इसके लिए GoGoA1  के पोर्टल पर जाकर ऑडर्र कर सकते हैँ।


Latest News