नई दिल्ली:  Electric Honda Activa. देश में हाल के महीनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें काफी बढ़ गई है। जिससे लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर तेजी से शिफ्ट हो रहे हैं। वही मार्केट में एक से बढ़कर एक ईवी आ रहे रहे है। लोगों को इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने के लिए लोगों को सबसे बड़ी समस्या है, तो वो है उसके बजट को लेकर  रहे हैं।  वही ऐसी भी कई कंपनी हैं जो  मौजूदा पेट्रोल, कार, बाइक, स्कूटर को इलेक्ट्रिक व्हीकल में कन्वर्ट कर रहे हैं। ऐसे में खास बात यह की लोगो के लिये कम कीमत में ईवी घर आ जाता है। जिससे कम खर्च में हजारों किलोमीटर तक की यात्रा फ्री में कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- मार्केट में हो गया धमाल! सिर्फ 11000 रू में मिल रहा Honda Activa 5G, ऑफर हाथ से निकलने से पहले देखें ऑफर

Bullet को खरीदने के लिए नहीं चाहिए 2 लाख, अब सिर्फ 24 हजार में फाइनेंस प्लान के साथ लाएं बाइक

अगर आप का भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का भी बजट सही से नहीं बन पा रहा है तो यहां पर जान सकते हैं । कैसे कम बजट में भी इलेक्ट्रिक वाहन खरीद सकते है।

जैसा कि पहले बताया कि मार्केट में ऐसी कई कंपनी है, जो  मौजूदा पेट्रोल, कार, बाइक, स्कूटर को इलेक्ट्रिक व्हीकल में कन्वर्ट कर रहे हैं। ऐसे में आप अपने स्कूटर में इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को फिट कर सकते है। वही खर्च की बात करें तो Honda Activa कों इलेक्ट्रिक वाहन में बदलना चाहते है। तो इसमें केवल ₹18,330 लगेंगे।  इसके बाद में फुल चार्ज में धांसू रेंज मिल जाएगी।

देखें Electric Honda Activa की खासियतें

आप को बता दें कि GoGo A1 कंपनी ने Honda Activa के लिए ये ईवी किट लॉन्च किया है। जिससे ग्राहक कंपनी की पोर्टल पर जाकर घर बैठे ऑर्डर सकते हैं। वही आप अपने होंडा एक्टिवा में इस किट का इस्तेमाल कर सकते है।

कीमत- कंपनी का कहना है कि यह दो मॉडल के साथ उपलब्ध है। पहला कन्वर्जन किट हाइब्रिड और दूसरा कंप्लीट इलेक्ट्रिक। RTO, द्वारा कन्वर्जन किट को अप्रूवल दिया जा चुका है। हाइब्रिड किट की कीमत ₹18,330 है। कंप्लीट इलेक्ट्रिक किट की कीमत के बारे में जानें तों, यह ₹23,000 है।

रेंज- वही इस स्कूटर में किट को लगने के बाद में आप का स्कूटर 150 से लेकर 200 KM की रेंज दे सकता है। आप को बता दें कि ईवी में जैसी बैटरी पैक होगा उसी के हिसाब से रेंज मिलती है।


Latest News