नई दिल्ली: भारतीय ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड बढ़ रही है। इसी को देखते हुए कंपनियां नए और अपडेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही हैं। इसी क्रम में एथर एनर्जी ने अपना पॉपुलर स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Ather 450X है। यह स्टाइलिश लुक और दमदार माइलेज के साथ बाजार में आया है। इसके साथ ही कीमत में भी कम है। आइए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें- राशन कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले, सरकार फ्री दे रही 3 गैस सिलेंडर, इन लोगों को मिलेगा फायदा

Ather 450X Specification

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2.9kWh का इंडियन ऑयल बैटरी के साथ पेश किया है। यह फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लेता है। ये फुल चार्ज होने के बाद 116 किलोमीटर तक की रेंज और 80 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड देता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेता है।

इसपर 3 साल की गारंटी मिल रही है। इस गाड़ी को खरीदने के लिए एचडीएफसी बैंक से लोन भी मिल रहा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1,51,357 रुपये की कीमत के साथ उतारा गया है। इसे 30000 रुपये डाउनपेमेंट के साथ खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें- पुराने नोट ओर सिक्के कर देंगे मालामाल, घर बैठे बनेंगे करोड़पति, देखिए बिक्री का सही तरीका

फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल टचस्क्रीन डिस्पले जो 1.3 गीगाहर्टज स्नैप ड्रैगन प्रोसेसर मिलेगा। इसमें  एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल क्लॉक डिजिटल स्पीडोमीटर डिजिटल ऑडोमीटर जैसे नये फीचर्स मिलेंगे। इसमें डिस्क ब्रेक का कॉन्बिनेशन भी आता है। जो स्कूटर को सभी स्कूटर से अलग करता है।

ये भी पढ़ें- एक से ज्यादा बैंक में आपका खाता तो तुरंत हो जाएं सावधान, नहीं तो होगा तगड़ा नुकसान, जानें

आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अभी बुक कर सकते हैं यह काफी कम कीमत में अभी ऑफर्स के साथ आपको मिल जाएगा। इसका लुक भी काफी अच्छा है आप इसको खरीद सकते हैं।


Latest News