HomeऑटोमोबाइलHonda Activa Electric बचाएगी पैसे, सिर्फ 18 हजार की खर्च में देती...

Honda Activa Electric बचाएगी पैसे, सिर्फ 18 हजार की खर्च में देती है 100 Km की रेंज

Honda Activa Electric: इलेक्ट्रिक बाइक की मांग आज के समय काफी बढ़ गई है। हर कोई पेट्रोल और डीजल की कीमत से परेशान है। इसीलिए उनकी पहली पसंद आवे इलेक्ट्रिक स्कूटर बनती जा रही है। देश में भी आज के समय आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर के बहुत से विकल्प मिल जाएंगे। लेकिन इन विकल्पों के बावजूद लोगों को पुरानी एक्टिवा काफी पसंद है।

अपने बेहतर परफॉर्मेंस के कारण एक्टिवा आज भी लोगों के दिलों पर राज करती है। ऐसे में अगर आप भी अपनी पुरानी एक्टिवा को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करवा पैसे बचाना चाहते हैं तो फिर इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें। हम भारतीय हमेशा से अपनी चीजों के प्रति संवेदनशील रहते हैं। ऐसे में अपनी पुरानी बाइक स्कूटर को बेचना हमारे लिए काफी कठिन होता है।

लेकिन अगर आप आज के समय पेट्रोल इतना चाहते हैं तो फिर अपने पुराने भाई के स्कूटर कोई डॉक्टर को कन्वर्ट करवा सकते हैं। आज हम आपके पास मौजूद होंडा एक्टिवा को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करवाने की कीमत और उससे होने वाले फायदे के बारे में बताने वाले हैं।

महाराष्ट्र के gogoa1 कंपनी ने सभी स्कूटर और बाइक के लिए किट बनाया है। उनका पहला प्रोडक्ट होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक किट था। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलता है।

इसके साथ ही अगर आप अपने पुराने एक्टिवा को नए इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी नहीं देने पड़ेंगे। कंपनी ने अपने ग्राहकों को भरोसा दिलाया है कि उन्हें बेहद ही कम कीमत पर इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट मुहैया करवाया जाएगा। इस कीट के साथ आपको 3 साल तक की फ्री वारंटी भी मिलेगी।

Honda Activa Electric की कीमत

होंडा की इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट हाइब्रिड और कंप्लीट इलेक्ट्रिक दोनों ही वर्जन में उपलब्ध है। हाइब्रिड वैरीअंट की कीमत ₹18330 से लेकर ₹23000 तक है। इस पर आपको अलग से जीएसटी देना पड़ेगा। इस किट को लगवाने में आपको 35 से ₹40000 का खर्च आने वाला है।

इस किट में 60 वोल्ट 1200W का बीएलडीसी मोटर दिया गया है। इसमें रीजेनरेटिंग सीन वेब कंट्रोल सिस्टम और 72 वोल्ट का बैटरी पैक मिलता है। इसे सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular