MG Astor coming soon with these cool features, know details

नई दिल्ली। कोरोना के वजह से कार के लॉन्चिंग की धीमी पड़ी रफ्तार अब तेजी पकड़ रही है। इस कढ़ी में MG Motor ने भारत में अपनी नई SUV, MG Astor को अगले महीने लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। ये मिड साइज SUV पर्सनल AI असिस्टेंट से लैस होगी। ये इसका एक बेहद ही शानदार फीचर है जो इंसानों की तरह ही इमोशन और आवाज में काम करता है। साथ ही ये पर्सनल AI असिस्टेंट आपको Wikipedia के साथ साथ हर एक टॉपिक पर पूरी जानकारी भी देने में सक्षम है।

MG Astor का ये पर्सनल AI असिस्टेंट बेहद ही खास है। इसे कार के डैशबोर्ड पर लगाया गया है और इसके साथ ही इसमें एक स्क्रीन भी दिया गया है। ये आपके वॉइस कमांड पर काम करता है। आपके सवालों का जवाब देने के साथ साथ ये सनरूफ खोलने और बंद करने जैसे कई ऑपरेशन में मदद करने में भी सक्षम है. इस पर्सनल AI असिस्टेंट को अमेरिका की स्टार डिजाइन (Star Design) कंपनी ने तैयार किया है। ये कंपनी अपने AI प्रॉडक्ट के लिए दुनिया भर में जानी जाती है।

MG Astor में मौजूद i-Smart Hub बनाता है इसे बेहद खास

इसके साथ ही MG Astor में i-Smart Hub भी दिया गया है। ये एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जिसपर सब्स्क्रिप्शन, सर्विस और पार्ट्नर्शिप का ऑप्शन भी मिलता है। इसके तहत आपको MapMyIndia के साथ मैप्स और नैविगेशन, जीयो कनेक्टीविटी, KoineArth का ब्लॉकचेन प्रोटेक्टेड व्हिकल डिजिटल पासपोर्ट जैसे कई फीचर शामिल हैं।

इसके साथ ही MG Astor में आप JioSaavn ऐप के जरिये अपने मनपसंद संगीत का आनंद भी ले सकते हैं। इसमें आप हेड यूनिट की मदद से अपनी कार के लिए पार्किंग स्लॉट भी रिजर्व कर सकते हैं।

MG Astor में किया गया है ADAS तकनीक का इस्तेमाल

MG Astor में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। Bosh कंपनी ने इस तकनीक को तैयार किया है। ADAS एक राडार तकनीक है जो सड़क पर आने वाले खतरों से ड्राइवर को अलर्ट करता है। बता दें कि, MG Motor इस तकनीक का इस्तेमाल अपनी ग्लोस्टर एसयूवी में भी कर रही है।

इसके साथ ही इस SUV में कंपनी ने ऑटोनोमस लेवल-2 तकनीक का इस्तेमाल किया है। भारत में मौजूद किसी भी दूसरी कार में ये तकनीक मौजूद नहीं है. ये एक एडवांस ऑटोमैटिक (स्वचालित) तकनीक है जो कार को कंट्रोल करती है।

ये है इसके अन्य फीचर्स

इसके अलावा MG Astor में रियर ड्राइव असिस्ट, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, कॉलिशन वार्निंग, इंटेलिजेंट हेडलैंप कंट्रोल, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन फंक्शन, स्पीड असिस्ट सिस्टम जैसे कई एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं. साथ ही इसमें एंड्रॉयड ऑटो और Apple कारप्ले कनेक्टिविटी और पैनोरमिक सनरूफ के साथ 10.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6 एयरबैग और एलईडी हेडलैंप्स भी दिए गए हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts