भारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में सिट्रॉन इंडिया अपनी नई इलेक्ट्रिक कार सिट्रॉन ओली ईवी (Citroen Oli EV) के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। इसे कंपनी भारत के बजट सेगमेंट ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार कर रही है। कंपनी की ये इलेक्ट्रिक कार 400 किलोमीटर की ड्राइव रेंज के साथ आ सकती है।

इससे इस कार के लोगों के बीच बहुत पॉपुलर होने की उम्मीद है। कंपनी ने बाजार में अभी कुछ दिन पहले ही अपनी कार सिट्रॉन सी3 के पेट्रोल मॉडल को बाजार में उतारा है। इसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-बिना किसी झंझट पूरे शहर में दौड़ेगी ये Electric Scooters, सिंगल चार्ज में देगी 150 Km की रेंज, जानें कीमत

कंपनी की इलेक्ट्रिक कार Citroen Oli EV में मिलता है पॉवरफुल बैटरी पैक

सिट्रॉन ओली ईवी (Citroen Oli EV) इलेक्ट्रिक कार के बैटरी को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इसमें 400 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज मिलने को लेकर कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है। इस ड्राइविंग रेंज को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि इसमें आपको दमदार बैटरी पैक मिल सकता है।

इस कार की टॉप स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटे की होने वाली है। वहीं इसके बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर खबर आ रही है इसमें लगे बैटरी को महज 23 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकेगा। इस इलेक्ट्रिक कार में उपयोग किए जाने वाले बैटरी पैक को आसानी से नष्ट किया जा सकेगा। जिससे कि पर्यावरण को भी होने वाले नुकसान से बचाया जा सकता है।

इस इलेक्ट्रिक कार की संभावित किमत

कंपनी अपनी नई सिट्रॉन ओली इलेक्ट्रिक कार को कई एडवांस फीचर्स के साथ बाजार में उतारेगी। वहीं इसे बजट सेगमेंट ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से बनाया जा रहा है। ऐसे में इसके ₹10 से ₹12 लाख की शुरूआती किमत पर बाजार में आने की उम्मीद है। कई रिपोर्ट की माने तो इलेक्ट्रिक कार को कंपनी अगके साल यानी 2023 की पहली तिमाही में बाजार में पेश करेगी।


Latest News