HomeऑटोमोबाइलErtiga और Carens के लिए खड़ी हुई मुश्किलें! टक्कर देने आ रही...

Ertiga और Carens के लिए खड़ी हुई मुश्किलें! टक्कर देने आ रही है Citroen C3 Aircross Premium SUV

नई दिल्ली: Citroen C3 Aircross SUV: भारतीय बाजार में कम समय में ही फ्रांसीसी प्रमुख ऑटोमोबाइल निर्माता सिट्रोएन ने अपना नाम कमाया है। कंपनी की भारतीय इकाई सिट्रोन (Citroen) इन दिनों एक ऐसी कार को लॉन्च करने वाली है, कंपनी की ये कार 7 सीटर होने वाली हो, जिससे मार्केट में मौजूद 7 सीटर एसयूवी की मार्केट में छूट्टी होने वाली है। आप को बता दें कि मार्केट में इस ऐसी गाड़ियों की भारी मांग है, जो ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा स्पेस और साइज दें, जिससे लोग अपने अपने फैमली के साथ में लॉन्ग टूर का प्लान कर पाएं।

ये भी पढ़ें- मिर्च का आचार खाने का है मन? तो अब 10 मिनट में हो जायेगा तैयार, बढ़ा देगा थाली का स्वाद

ऐसे में भारतीय बाजार में नई कार कंपनी सिट्रोन (Citroen) यहां पर ग्राहकों को नया तोहफा देने वाली है, खास बात ये है गजब लुक और डिजाइन वाली इस 7 सीटर एसयूवी को काफी कम कीमत में लॉन्च किया जाएगा इस इस लिए की कंपनी अभी भारतीय मार्केट में नई है। वही कंपनी इससे पहले टाटा पंच की राइवल सिट्रोन C3 (Citroen C3) को लॉन्च कर चुकी है। जो टाटा मोटर्स की पंच कार से कढ़ टक्कर ले रही है।

आ रही सिट्रोन सी 3 एयरक्रास एसयूवी (Citroen C3 Aircross SUV)

मीडिया रिपोर्ट में आई जानकारी में बताया जा रहा है कि, नई CC24 कोडनेम वाली 7-सीटर सिट्रोएन SUV कंपनी के C3 हैचबैक पर बेस्ड होगी। इसके नाम Citroen C3 Aircross है। इस गाड़ी की स्पाई तस्वीरों से इसके बारे में कुछ डिजाइन डिटेल्स सामने आई हैं। जिससे ग्राहकों को लगता है कि भारतीय बाजार में एक और 7सीटर कार को खरीदने का मौका मिल रहा है।

सिट्रोन सी 3 एयरक्रास एसयूवी (Citroen C3 Aircross SUV)

फ्रांसीसी प्रमुख ऑटोमोबाइल निर्माता सिट्रोएन सिट्रोन सी 3 एयरक्रास एसयूवी (Citroen C3 Aircross SUV) को 7-सीटर SUV के तरह बना रही है, जिसमें बड़े अपडेट किया जाने है। वही नई Citroen 7-सीटर SUV में फ्रंट ग्रिल और बम्पर का डिजाइन थोड़ा अलग देखने को मिलेगा। एसयूवी के फॉग लैंप असेंबली भी C3 हैचबैक से थोड़ा नीचे देखने को मिलेगा। इसके टॉप वैरिएंट में 17 इंच के एलॉय व्हील दिए जा सकते हैं।

कंपनी इसे साइज में काफी बड़ा करने वाली है, जिससे कार के अंदर की ओर ज्यादा का स्पेस मिले और इसके बूट स्पेस में ज्यादा की जगह मिलने वाली है।

सिट्रोन सी 3 एयरक्रास एसयूवी (Citroen C3 Aircross SUV) में होगा ऐसा दमदार इंजन

सिट्रोन सी 3 एयरक्रास एसयूवी (Citroen C3 Aircross SUV) में दो इंजन का विकल्प देखने को मिलने वाल है। जिसमें पहला 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन जो 82bhp की पावर और 115 Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। जबकि दूसरा 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन जो 110bhp की पावर और 190Nm टॉर्क जेनरेट करेगा।

वही यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही ट्रांसमिशन के विकल्प में आ सकती है। कंपनी की ये कार सीएनजी मॉडल में आने वाली है जो इस सेगमेंट में भारी मांग है। जिससे माइलेज के मामले में 25 किलोमीटर के आसपास होने वाली है। ये भी पढ़ें- Nokia का दिल लूटने वाला 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में तगड़ी बैटरी और धांसू फीचर्स

सिट्रोन सी 3 एयरक्रास एसयूवी (Citroen C3 Aircross SUV) के इनसें होगा मुकाबला

भारतीय बाजार में सिट्रोन सी 3 एयरक्रास एसयूवी (Citroen C3 Aircross SUV)  एक बार लॉन्च होने के बाद में ये Ertiga, EECO, किया करेंन्स और टाटा की सेवन सीटर जैसी कारों को तगड़ी टक्कर देगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular