अब ये चाइनीज इलेक्ट्रिक कार देगी Tata को टक्कर, देती है 500 Km से ज्यादा की रेंज

By

Timesbull

BYD Atto 3 Electric SUV: भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का मार्केट बढ़ता ही जा रहा है। अब विदेशी कंपनी भी यहां अपने इलेक्ट्रिक कारों को यहां लांच कर रही है। इसी का उदाहरण है कि फ्रांस की कंपनी Citreon ने भी अपनी नई इलेक्ट्रिक हैचबैक को भारत में लॉन्च कर दिया है। लेकिन अब इस मार्केट में चाइना की बड़ी कंपनियों में से एक भी BYD ने भी एंट्री ले ली है। कंपनी ने अपनी जबरदस्त इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक Atto 3 को लॉन्च कर दिया है। यह कार 521 किलोमीटर तक का रेंज ऑफर करती है।


यह भी पढ़ें:-Simple One का बड़ा फैसला, लॉन्च से पहले ग्राहक को मिलेगा झटका

इलेक्ट्रिक करो की रेंज को लेकर लोगों में हमेशा चिंता बनी रहती है। लेकिन इस इलेक्ट्रिक कार ने 521 किलोमीटर का रेंज ऑफर कर सभी को पीछे छोड़ दिया है। यह उन लोगों को ज्यादा पसंद आएगी जिन्हें लंबी दूरी का सफर करना पसंद है। इसका डिजाइन भी बहुत ही जबरदस्त है। इसमें 60.48 किलोवाट आवर का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है।

वहीं इसके साथ दिया गया मोटर 201 एचपी का पावर और 310 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसका मोटर इतना दमदार है कि सिर्फ 7.3 सेकंड में ही इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर ले जाता है। इसके बैटरी को चार्ज होने में 50 मिनट का समय लगता है और इतने कम समय के बाद ही आप इसे 500 से ज्यादा किलोमीटर तक चला सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-Ola से दो कदम आगे निकला ये कंपनी, Electric स्कूटर में दे रहा 360 डिग्री कैमरा

BYD Atto 3 के जबरदस्त फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स भी काफी जबरदस्त हैं। इसमें फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, ABS, ESP, TCS और EBD के साथ 7 एयरबैग्स मिलते है। इसके अलावा इसमें 12.8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जिसमें एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले का सपोर्ट भी मिलता है।

इसमें 18 इंच एलॉय व्हील्स, पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, पावर सीट और 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। कार की कीमत 33.99 लाख रुपए रखी गई है और अभी तक इसके 700 से ज्यादा यूनिट बिक चुकी है। कंपनी इसके साथ 6 साल की रोडसाइड एसिस्टेंस और 6 फ्री मेंटेनेंस ऑफर करती है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.