Homeऑटोमोबाइलपेट्रोल की एक बूंद खर्च किए बिना 521 km तक दौड़ेगी ये...

पेट्रोल की एक बूंद खर्च किए बिना 521 km तक दौड़ेगी ये कार, कीमत है मात्र इतनी, देखें धांसू फीचर्स

नई दिल्ली: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक व्हीकल की धूम मची है। तो वही भारतीय बाजार कारों के मामले में बड़ा मार्केट होने के वजह से हर विदेशी कंपनी यहां पर अपने पैर को जमाना चाहती है। वही MG और Hyundai के बाद में चीऩी कार मेकर कंपनी जल्द ही 500km की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च करने वाली है। जिससे ग्राकहों के लिए अच्छी बात है।

दरअसल यहां पर बात हो रही है, चीन के एक बड़ें इलेक्ट्रिक कार ब्रांड BYD के बारे में कंपनी की कारें टेस्ला को टक्कर देने में सक्षम है। जिससे एक और इशिया के बड़े मार्केट यानि भारतीय मार्केट में धमाल कर रही है। फिलहाल भारत में कंपनी BYD e6 MPV की बिक्री करती है। भारतीय इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में कंपनी नई इलेक्ट्रिक कार BYD Atto 3 लॉन्च करेगी।

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक कार की बैटरी पैक और रेंज

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक कार में मिलने वाले बैटरी पैक और रेंज की बात करें तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार में फ्रंट एक्सल माउंटेड परमानेंट सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है। यह एक काफी पावरफुल मोटर है। BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक कार के पावर आउटपुट फिगर्स की अगर बात करें तो यह कार 210bhp की पावर और 310nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है।BYD ने अपनी Atto 3 इलेक्ट्रिक कार में 60।48kWh के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है और यह बैटरी सिंगल चार्ज में 521 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है। यह रेंज ARAI द्वारा प्रमाणित की जा चुकी है।

वही टॉप स्पीड औऱ चार्जिगं समय की बात करें तो ये 0-100 तक ली स्पीड महज 7।3 सेकंड में ही पकड़ सकता है। इस बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने में 10 घंटे तक का समय लग जाता है। जबकि, 0-80 प्रतिशत तक चार्ज होने में इसे केवल 50 मिनट का समय लगता है।

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक कार में मिलते हैं ये धांसू फीचर्स

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स की की काफी लम्बी है।  इंटीरियर में कंपनी ने 12।8 इंच रोटेटिंग सेंटर स्क्रीन, डोर माउंटेड सर्कुलर स्पीकर्स, 5।0 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिंथेटिक लेदर अपहोल्स्ट्री, पॉवर्ड फ्रंट ड्राइवर और पैसेंजर सीट्स, मल्टी कलर्ड एम्बिएंट लाइटिंग, Android Auto और Apple Carplay कनेक्टिविटी फीचर्स, पैनोरमिक सनरूफ, पॉवर्ड टेलगेट, वायरलेस चार्जिंग, जैसे फीचर्स दिए हैं।

वही सेफ्टी फीचर्स में  कार में ADAS, 360 डिग्री कैमरा, ABS, ESC, ट्रैक्शन कंट्रोल, सात एयरबैग और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।  कंपनी अपने इस कार के बैटरी पर 8 साल या फिर 1।6 लाख किलोमीटर्स की वारंटी और इसके मोटर पर 8 साल या फिर 1।5 लाख किलोमीटर तक की वारंटी दे रही है।

BYD Atto 3 का इन धांसू कारें से होगा मुकाबला

BYD Atto 3 के कीमत की बात करें तो कंपनी BYD Atto 3 को लगभग 33.99 लाख के कीमत में लॉन्च करने वाली है, तो वही इसकी मुकाबाल Hyundai Kona Electric और MG ZS EV जैसी कारों से होने वाला है।

RELATED ARTICLES

Most Popular