नई दिल्लीः Honda Activa: होंडा की पॉपुलर स्कूटर होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G STD) पिछले महीने देश की बेस्ट सेलिंग स्कूटर बनकर उभरी है। कंपनी ने पिछले महीने यानी अगस्त 2022 में इसके कुल 2,21,143 यूनिट्स को बेचा था। वहीं जुलाई 2022 में कंपनी ने इस स्कूटर की कुल 2,13,807 यूनिट्स की बिक्री की थी। होंडा एक्टिवा स्कूटर के बसे वेरिएंट को कंपनी ने ₹72,400 की शुरूआती एक्सशोरूम किमत के साथ बाजार में पेश किया है। वहीं इसकी ऑन रोड किमत की बात करें तो ये ₹84,252 तक जाती है। इसके बेस मॉडल यानी स्टैंडर्ड वेरिएंट पर कंपनी फाइनेंस सुविधा भी दे रही है जिससे कि इसे खरीदना बहुत आसान हो जाता है।

  • इस स्कूटर पर मिल रहा है फाइनेंस सुविधा

होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G STD) के बेस मॉडल यानी स्टैंडर्ड वेरिएंट पर ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर की माने तो बैंक ₹84,252 का लोन उप्लब्ध करा देती है। वहीं इसे महज ₹8 हजार का डाउन पेमेंट करके खरीदा जा सकता है। बैंक से मिले लोन अमाउंट पर 9.7 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज भी लगता है। लोन चुकाने के लिए बैंक को हर महीने ₹2,450 बतौर मंथली ईएमआई के रूप में अगले 3 साल तक दे सकते हैं।

  • इस स्कूटर के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

इस स्कूटर में कंपनी ने फैन कूल्ड तकनीक पर आधारित सिंगल सिलेंडर वाला 109.51 सीसी का 4 स्ट्रोक इंजन लगाया है। यह इंजन 7.79 पीएस की पावर और 8.84 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस स्कूटर के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इसमें ARAI द्वारा प्रमाणित 60 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिल जाता है। इस स्कूटर के दोनों व्हील में कंपनी ने ड्रम ब्रेक लगाया है। इसके साथ कंपनी अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर भी ऑफर करती है।


Latest News