नई दिल्ली: Honda Activa 6G: ऑटो सेक्टर में स्कूटर सेगमेंट में होंडा की एक्टिवा स्कूटर को काफी पसंद किया जाता है। यह पिछले कई महीनों से कंपनी के बेस्ट सेलिंग टू-व्हीलर में से एक बना है। होंडा को उसके बेहतर माइलेज और शानदार फीचर्स के लिए पसंद किया जाता है। यही नहीं यह कीमत में भी किफायती है। होंडा एक्टिवा के तीन वेरिएंट बाजार में उपलब्ध हैं। यहां हम आज बात कर रहे हैं डीलक्स (DLX) वेरिएंट की।

वैसे Honda Activa 6G DLX की कीमत की बात की जाए तो यह 74,400 रुपये की शुरूआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ उपलब्ध है, जो ऑन-रोड होने पर  86,436 रुपये तक जाती है। अब अगर आप होंडा एक्टिवा को खरीदना चाहते हैं, लेकिन आपका बाजार एक साथ इतनी चुकाने का नहीं है तो हम आपको इसके फाइनेंस प्लान के बारे में बताते हैं, जिसके जरिए आप इसे 9 हजार रुपये देकर ले जा सकेंगे। बाकी की रकम को चुकाने के लिए आपको मामूली मंथली ईएमआई देनी होगी।

Honda Activa 6G DLX Finance Plan

इस स्कूटर को खरीदने के लिए आपको बैंक से 77,436 रुपये का लोन लेना होगा। अब आपको 9 हजार रुपये डाउनपेमेंट देनी होगी। बाकी की रकम चुकाने के लिए आपको 2,488 रुपये की मंथली ईएमआई देनी होगी।

बैंक का लोन चुकाने के लिए 3 साल का समय मिलेगा। बैंक लोन के साथ 9.7 फीसदी ब्याज दर से सालाना ब्याज देना होगा।

Honda Activa 6G DLX Specification

कंपनी ने Honda Activa 6G DLX में 109.51 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है, जो 7.79 ps की पावर और 8.84 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन जोड़ा गया है।

माइलेज की बात करें तो होंडा एक्टिवा 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। ब्रेकिंग सिस्टम के लिए इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया है। इसके साथ स्पोक व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा है।


Latest News