Homeऑटोमोबाइलथार कोना पड़कने को मजबूर! मारुती से इस सस्ती ऑफरोड SUV की...

थार कोना पड़कने को मजबूर! मारुती से इस सस्ती ऑफरोड SUV की नॉनस्टॉप हो रही बुकिंग, देखें डीटेल्स

नई दिल्ली: Maruti Suzuki Jimny 5 Door: भारतीय बाजार में गाड़ियों के प्रति लोगों का मूड बदल रहा है। जिससे ऐसे कारे पॉपुलर हो रही है जो विदेशों में सेल होती थी। दरअसल यहां पर पर बात कर रहे हैं ऑफ रोड सेगमेंट में आने वाली कारों के बारे में। मौजूदा समय में ऐसी कोई कंपनी नहीं है जिसके पोर्टफोलियो में गजब, दमदार इंजन और शक्तिशाली ऑफ रोडिंग कार नहीं है। महिंद्रा, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स या फिर और कंपनी एक चीज तो कामन है कि एक दूसरे को टक्कर देने के लिए गजब की ऑफ रोड SUV लांच की है।

ये भी पढ़ें- मात्र ₹40,000 देकर इस कार से करें शान की सवारी, कीमत है बेहद कम, मिलते हैं मंहगी एसयूवी जैसे फीचर्स 

तो वही अभी तक मारुति सुजुकी की एक ऑफ रोड । मार्केट में लांच नहीं हुई है। इससे पहले ही खरीदने के लिए ग्राहकों की लंबी लाइन लग गई है। क्योंकि इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी की आने वाली कार का मुकाबला महिंद्रा थार से है। महिंद्रा थार की कीमत कुछ ज्यादा है ।ऐसे में मारुति सुजुकी की आने वाली इस कार की कीमत कम रहने वाली है ।यही वजह है कि ग्राहक इस SUV की धड़ल्ले से बुकिंग करवा रहे हैं।

दरअसल यहां पर बात दो रही है, मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की आने वाली ऑफरोड एसयूवी मारुति जिम्नी (Maruti Jimny 5 Door) के बारे में जो मार्केट में लॉन्च होने से पहले ही धमाल मचाए हुए है। आप को बता दें कि सबसे बड़ी काम कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने ऑटो एक्सपो 2023 में 3 नई कारों को पेश किया है, जिससे आगे चल कर लॉन्च करने का प्लान बताया है।

वही महिंद्रा थार की राइवल मारुति ने अपनी ऑफरोड एसयूवी मारुति जिम्नी (Maruti Jimny 5 Door) को पेश किया। खास बात ये हैं कि कंपनी ने 12 जनवरी से जिम्नी की बुकिंग शुरू कर दी थी। शुरुआती 3 दिनों में इसे सिर्फ 3000 बुकिंग मिल पाई थी, लेकिन अब मारुति जिम्नी की बुकिंग ने रफ्तार पकड़ ली है। जिससे लगता है कि महिंद्रा थार को एक कोना पकड़ना पड़ेगा।

बताया जा रहा है कि, मारुति जिम्नी को 9 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।  इस गाड़ी का वेटिंग पीरियड भी 9 महीने तक पहुंच गया है।

ऑफरोड एसयूवी मारुति जिम्नी (Maruti Jimny 5 Door) में ये होगीं धमाकेदार खासियतें

कंपनी भारतीय बाजार में ऑफरोड एसयूवी मारुति जिम्नी को सिर्फ दो ही वेरिएंट- Delta और Alpha में लेल करने वाली है, वही सामने आई जनाकारी में  इन दोनों  वेरिएंट में मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स में ऑफर किया जाएगा। ऑफरोड के लिए इस गाड़ी में आपको फोर व्हील ड्राइव की सुविधा भी मिलने वाली है।

ऑफरोड एसयूवी मारुति जिम्नी (Maruti Jimny 5 Door) में ये फीचर्स

आप को बता दें कि जब से भारतीय बाजार में ऑफरोड एसयूवी मारुति जिम्नी (Maruti Jimny 5 Door) आने की बात कही गई हैं तो इसकी तुलना महिंद्रा थार से होने लगी है। जिससे कंपनी की आने वाली इसमारुति जिम्नी में ऐसे कई धांसू फीचर्स होने की उम्मीद की जा रही है। वही इन फीचर्स की लिस्ट में 6 एयरबैग्स, 5 दरवाजे, प्रोजेक्टर हेडलैंप, बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले, और हेडलैंप वॉशर शामिल है।

ये भी पढ़ें- SBI की पेंशन योजना का मिलेगा फायदा, फटाफट चेक करें जानकारी

ऑफरोड एसयूवी मारुति जिम्नी (Maruti Jimny 5 Door) का इंजन

ऑफरोड एसयूवी मारुति जिम्नी (Maruti Jimny 5 Door) में 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिसे 103bhp की पावर और 134Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वही ट्रांसमिशन के लिए इस कार को ‘2WD-हाई’, ‘4WD-हाई’ और ‘4WD-लो’ के साथ लो रेंज ट्रांसमिशन विकल्प दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular