नई दिल्ली: पिछले साल लॉन्च हुई नई महिंद्रा थार  (Mahindra Thar) लोगों के दिलों पर राज कर रही है। वही खबरों की माने तो  Mahindra की ये कार बड़ी मुश्किल में फसने वाली है। जिससे महिंद्रा थार  (Mahindra Thar) चाहने वालों को बड़ा झटका लग सकता है। जिससे आप को ये जरुर जानना चाहिए कि कंपनी के साथ में ऐसा क्या हो गया जिससे यह SUV बंद करनी पड़ सकती है।

आप को बता दें कि हर कंपनी की कारों को अलग-अलग लुक और डिजाइन होता है। जिससे डिजाइन चोरी ना हो तो इसके लिए पेटेंट भी कराया जाता है। कंपनी की एक दूसरी गाड़ी पर डिजाइन चोरी करने का आरोप है, जिसके चलते महिंद्रा को यह एसयूवी बंद भी करनी पड़ सकती है।

वही खबरो में बताया जा रहा है, फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स (FCA) इस गाड़ी को Jeep से मिलता-जुलता होने जैसा दावा किया जा रहा है। जिससे अमेरिकी बाज़ार में Roxor की बिक्री रोकने की कोशिश कर रही है। 2019 में FCA ने मिशिगन में महिंद्रा के खिलाफ और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार आयोग के समक्ष मुकदमा दायर किया था। उसके बाद Mahindra ने 2020 में फिर से Roxor के डिज़ाइन में बदलाव किया था।

  • यहां पर Mahindra Roxor से बिकती है Thar

आप को बता दें कि कंपनी अमेरिका में Mahindra Roxor नाम से एक गाड़ी बेचती है। यह पुरानी थार पर आधारित है। हालांकि इसका डिजाइन जीप से मेल खाता है। यह कंपनी की एक ऑफ-रोड एसयूवी है, जो 2018 में लॉन्चिंग के बाद से ही मुश्किल में है।

महिंद्रा को उम्मीद है कि फैसला पहले की तरह उनके पक्ष में होगा। बता दें कि इस ऑफ-रोड एसयूवी में 2।5-लीटर इंजन दिया गया है, जिसे अमेरिकी बाजार में काफी पसंद किया गया है। यह 5-स्पीड मैन्युअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।


Latest News