Best Family Cars Under 5 Lakh: देश के कार बाजार में बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में कई बेहतरीन कारें मौजूद हैं। इन कारों में आपको ज्यादा माइलेज के साथ ही कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। वहीं कंपनी इनमें ज्यादा स्पेस भी उपलब्ध कराती है। अगर आप भी कम बजट में एक बेहतरीन और ज्यादा माइलेज देने वाली कार खरीदने की तैयारी कर रहे हैं है तो इस रिपोर्ट में आज हम आपको मार्केट में मौजूद 3 ऐसी कारों के बारे में बताएंगे।

मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto)

इस कार में कंपनी BS6 वाला 0.8 लीटर का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराती है। CNG पर यह इंजन 41Ph की पावर और 60nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस कार में कंपनी एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम उपलब्ध कराती है।

वहीं इसमें कीलेस एंट्री, फ्रंट पावर विंडो, ड्राइवर साइड एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, ABS के साथ EBD जैसे फीचर्स भी कंपनी ऑफर करती है। इस कार को कंपनी ने ₹3.39 लाख की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso)

इस कार में कंपनी 998 सीसी का इंजन उपलब्ध कराती है। यह इंजन 58.33Ph की पावर और 78nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ आपको मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है और कंपनी ने इसे CNG के साथ भी बाजार में उतारा है।

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एन्टी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग, पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर जैसे फीचर्स कंपनी ने लगाए हैं। इस कार को कंपनी ने ₹4.25 लाख की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio)

इस कार में कंपनी K10 ड्यूलजेट 1.0 लीटर का तीन सिलेंडर इंजन उपलब्ध कराती है। इसमें कंपनी ने स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम लगाया है। इसके इंजन की क्षमता 66Ph की पावर और 89nm का टॉर्क जेनरेट करने की है।

इसके इंजन के साथ कंपनी 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स का विकल्प ऑफर करती है। इस कार के LXI वेरिएंट में आपको ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं मिलता है। इस कार में आपको ड्यूल एयरबैग, ABS के साथ EBD के साथ ही हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।


Latest News