Homeऑटोमोबाइलमाइलेज और पॉवर का बेजोड़ संगम, बाजार में आई ABS के साथ...

माइलेज और पॉवर का बेजोड़ संगम, बाजार में आई ABS के साथ नई Bajaj Platina 125, जानें कीमत

Bajaj Platina 125 ABS: भारत के टू व्हीलर सेक्टर में आपको तरह-तरह की बाइक्स देखने को मिल जाएंगी। यहाँ पर आप बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक में अपनी जरूरत के हिसाब से बाइक्स खरीद सकते हैं। हालांकि भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा माइलेज बाइक की बिक्री होती है। ऐसे में टू व्हीलर निर्माता कंपनियां देश के बाजार में अपनी नई-नई माइलेज बाइक को लांच करती रहती हैं। इन बाइक्स में से आप अपनी पसंद की बाइक को खरीद सकते हैं।

इस रिपोर्ट में आज हम आपको बाजार मोटर्स (Bajaj Motors) की बाइक बजाज प्लेटिना 125 एबीएस (Bajaj Platina 125 ABS) के बारे में बताएंगे। इस बाइक को कंपनी ने अभी हाल में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानी एबीएस तकनीक के साथ पेश किया है। इस बाइक में आपको पॉवरफुल इंजन के साथ ही ज्यादा माइलेज मिल जाता है। वहीं इसमें कंपनी कई आधुनिक फीचर्स भी उपलब्ध कराती है।
आपको बता दें कि एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानी एबीएस एक तरह का सेफ्टी फीचर है। इससे ड्राइव करते समय अचानक लगे ब्रेक से बाइक को एक्सीडेंट से बचाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:-आ Mahindra की XUV400 Electric SUV, बिगड़ेगी Tata Nexon EV की हालत, कीमत है बस इतनी

Bajaj Platina 125 ABS की कीमत

वैसे तो कंपनियां एबीएस वाली बाइक्स की कीमत ज्यादा रखती हैं। लेकिन बजाज ने अपनी बजट सेगमेंट वाली इस बाइक में यह फीचर दिया है। यह अपने सेगमेंट की इकलौती ऐसी बाइक है जिसमें आपको यह फीचर मिलता है। वहीं इसमें आपको जबरदस्त माइलेज भी मिल जाता है। कंपनी ने देश के मार्केट में अपनी इस बाइक को 65,491 रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 69,216 रुपये रखी है।

Bajaj Platina 125 ABS के सेसिफिकेशन्स

कंपनी ने बजाज प्लेटिना 125 एबीएस (Bajaj Platina 125 ABS) बाइक में सिंगल सिलेंडर वाला 115.45 सीसी का इंजन लगाया है। इस इंजन की क्षमता 8.6 पीएस की अधिकतम पावर और 9.81 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की है। इस इंजन के साथ कंपनी 5 स्पीड ट्रांसमिशन उपलब्ध कराती है। यह इंजन आधुनिक तकनीक पर आधारित है और ज्यादा माइलेज भी ऑफर करती है। इस बाइक का डिज़ाइन भी बहुत आकर्षक है।

यह भी पढ़ें:-गदर ऑफर, Honda का एक्टिवा स्कूटर मात्र 15,000 रुपये में यहां से खरीदें, देर कि तो पडे़गा पछताना

Bajaj Platina 125 ABS का ब्रेकिंग सिस्टम

बजाज प्लेटिना 125 एबीएस (Bajaj Platina 125 ABS) बाइक के सेफ्टी पर कंपनी ने काफी ध्यान दिया है। इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया है। इसके साथ कंपनी सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी ऑफर कर रही है। इस बाइक के सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो आरामदायक राइड के लिए इसमें आपको बेहतर सस्पेंशन भी देखने को मिल जाता है।

वहीं इस बाइक में कंपनी अलॉय व्हील के साथ ही ट्यूबलेस टायर ऑफर कर रही है। इस बाइक में कंपनी ज्यादा माइलेज भी ऑफर कर रही है। कंपनी की माने तो इस बाइक को एक लीटर पेट्रोल में 80 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है। इसे ARAI ने प्रमाणित किया है। अगर आपकी योजना भी एक बेस्ट माइलेज बाइक खरीदने की है। तो यह आपके लिए एक बहुत ही बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular