दिग्गज टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने फिलहाल देश में एक ही इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) लॉन्च किया है, और वो है Chetak EV इलेक्ट्रिक स्कूटर। अब, ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी भारत में एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की योजना बना रही है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, ऐसा रोड टेस्टिंग के दौरान खींची गई तस्वीर कह रही है। एक फोटोग्राफर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कैमोफ्लाज में छिपे एक स्कूटर की तस्वीर ली है। तस्वीर पुणे की है, जिसमें रेड लाइट पर कई Bajaj Chetak EV के बीच एक स्कूटर दिखाई दे रहा है।

स्कूटर की तस्वीर में स्प्लिट स्टाइल सैडल, अगल डिजाइन के हैंडल, टायर हगर और फ्लैट फुटरेस्ट देखने को मिलते हैं। इसके साथ ही गाड़ी का रियर सस्पेंशन और टेल सेक्शन भी चेतक से काफी अलग है। Bajaj ने पिछले साल की शुरुआत में चेतक स्कूटर को लॉन्च किया था। तस्वीर को ध्यान से देखने पर आप पाएंगे कि स्कूटर के लोअर रियर-एंड पर हब-माउंटेड मोटर लगा है, जो इसके इलेक्ट्रिक होने की पुष्टि करता है।

फिलहाल स्कूटर के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन कई रिपोर्ट्स का मानना है कि कंपनी मार्केट में Husqvarna Vektorr को लेकर आ सकती है। हालांकि यह एक कॉन्सेप्ट स्कूटर है, फिर भी ऐसा हो सकता है कि कंपनी आने वाले समय में उस मॉडल को कुछ बदलावों के साथ पेश करे। बता दें, Husqvarna KTM ग्रुप का हिस्सा है, जो भारत में Bajaj के साथ मिलकर काम करती है। यदि Vektorr की बात करें, तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 4KW क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है और इसकी टॉप स्पीड 45 kmph है।

Recent Posts

Latest Hindi News: Timesbull पर पढ़ें हिन्दी न्यूज़ देश और दुनिया से, जाने व्यापार, बॉलीवुड, खेल...