नई दिल्ली: बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली मारुति सुजुकी ने बेहतरीन-बेहतरीन वेरिएंट मार्केट में लॉन्च कर ऐसी पहचान बनाई जो हर किसी के लिए मील के पत्थर से कम नहीं है। मारुति के वाहन बाजार में लॉन्च होते ही खरीदारों की लाइन लग जाती है। इसलिए यह कंपनी देश की सबसे बड़ी मानी जाती है। मारुति सुजुकी अलगे साल 2022 में अल्टो 800 की लॉन्चिंग करने जा रही है।

मारुति सुजुकी अब भारत में ऑल्टो हैचबैक के नई पीढ़ी के मॉडल का परीक्षण कर रहा है। भारत में आने वाली मारुति सुजुकी कार के स्पाईशॉट्स का एक नया सेट एक बार फिर सामने आया है।
मारुति सुजुकी के हार्टेक्ट के प्लेटफॉर्म पर आधारित, 2022 ऑल्टो अपने पूर्ववर्ती के समग्र सिल्हूट को ले जाने के लिए लगता है, हालांकि यह बाद की तुलना में थोड़ा बड़ा दिखता है।

हालांकि, डिज़ाइन और स्टाइल में नए हेडलैम्प्स, एक बड़ा मेश ग्रिल, रिडिज़ाइन किए गए बंपर, नए स्क्वायर-एस्क टेल लाइट्स आदि जैसे महत्वपूर्ण बदलाव हैं।

चूंकि यह केवल एक नया रूप नहीं है बल्कि एक पूर्ण नई पीढ़ी का मॉडल है, कंपनी नए मारुति सुजुकी ऑल्टो के केबिन में भी बहुत सारे अपडेट पेश करेगी।

हमें लगता है कि नई ऑल्टो में एक अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और अन्य चीजों के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी विकल्प मिलेगा।

2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो भी हैचबैक के मौजूदा पुनरावृत्ति की तुलना में बेहतर सुरक्षा सुविधाओं से लैस होगी। भारत में आने वाली हैचबैक कार डुअल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे सुरक्षा प्रावधानों से लैस होगी।

इंजन पर, फिर; वर्तमान ऑल्टो एक 796 सीसी F8D पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 47 बीएचपी और 69 एनएम उत्पन्न करता है। शब्द यह है कि ऑटोमेकर इस इंजन का उपयोग नहीं करेगा और इसके बजाय भारत में आने वाली मारुति सुजुकी कार को एक बिल्कुल नए 800 सीसी इंजन के साथ पेश करेगा।

Recent Posts

Sachin Kumar

साल 2018-20 तक हरिभूमी में डेस्क पर काम किया, जहां खबरों की प्रुखता पर प्लानिंग की।...