2022 Kia Seltos Facelift: किआ ने 2019 में सेल्टोस मिड-साइज़ एसयूवी लॉन्च करके भारत में कदम रखा। यह दक्षिण कोरियाई कार ब्रांड के लिए सफलता का एक त्वरित नुस्खा बन गया। एसयूवी लगातार आधार पर मजबूत बिक्री की मात्रा उत्पन्न कर रही है। चूंकि हुंडई पहले से ही क्रेटा के लिए एक नया रूप विकसित कर रही है, किआ के लिए क्रेटा के चचेरे भाई को मेकओवर देना एक बुरा विचार नहीं हो सकता है।

जैसा कि हम पहले से ही जानते हैं कि सेल्टोस और क्रेटा दोनों एक ही डीएनए साझा करते हैं क्योंकि वे एक ही वास्तुकला पर आधारित हैं। हालांकि, मौजूदा पीढ़ी की क्रेटा ने सेल्टोस के बाद अपनी शुरुआत की और संभवत: अगले साल एक नया रूप प्राप्त होगा। किआ पीछे नहीं रहना चाहेगी क्योंकि नियमित अपडेट उत्पाद की लंबी उम्र के लिए महत्वपूर्ण हैं, खासकर भारत जैसे कटे-फटे बाजार में।

ऑटोमोटिव रेंडरिंग आर्टिस्ट प्रत्यूष राउत ने फेसलिफ़्टेड सेल्टोस का डिज़ाइन रेंडर बनाया है जो मिड-साइज़ क्रॉसओवर को एक नए अवतार में दिखाता है। इस रेंडर का बाहरी डिज़ाइन नई पीढ़ी के स्पोर्टेज से अत्यधिक प्रेरित है, जिसे कंपनी के नए डिज़ाइन दर्शन ‘ओपोसिट्स यूनाइटेड’ के मूल में विकसित किया गया है।

2022 किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट – अपडेटेड एक्सटीरियर स्टाइलिंग

क्रॉसओवर ने इस साल की शुरुआत में विभिन्न बाजारों के आधार पर स्टाइल में सूक्ष्म बदलावों के साथ अपनी वैश्विक शुरुआत की। डिजिटल रूप से कल्पना की गई सेल्टोस यहां स्पोर्टेज से डिजाइन संकेत लेती है, बोनट लाइन के नीचे सिंगल स्लैट वेंट सबसे आकर्षक समानता है।

2022 किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट – रेंडर

आगे की तरफ, ग्रिल को चमकदार ब्लैक फिनिश के साथ एक समान 3D प्रभाव मिलता है, जो दोनों तरफ सी-आकार के एलईडी डीआरएल से घिरा होता है। DRLs एक अलग LED हेडलैंप क्लस्टर से घिरे हैं जो हाल ही में लॉन्च किए गए XUV700 में देखे गए लोगों की याद दिलाता है।

2022 किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट एसयूवी में मस्कुलर फ्रंट बंपर है जिसमें हर तरफ ट्राई-बीम एलईडी फॉग लैंप, एक फॉक्स सिल्वर रंग की स्किड प्लेट और एक चौड़ा एयर डैम है। साइड प्रोफाइल के साथ, व्हील आर्च और डोर सिल्स के चारों ओर समान ब्लैक क्लैडिंग और बॉडी पैनल पर समान क्रीज़ के साथ चीजें ज्यादातर बरकरार रहती हैं। प्रोफाइल में अंतर अलॉय व्हील डिजाइन में है। साथ ही, एक्सटीरियर पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश क्रॉसओवर को एक प्रीमियम अपील देता है।

अन्य स्टाइलिंग हाइलाइट्स में रूफ रेल्स, क्रोम एम्बेलिश्ड डोर हैंडल और विंडो सिल्स पर क्रोम स्ट्राइप्स और डोर क्लैडिंग शामिल हैं। फीचर से भरपूर कार होने के नाते, सेल्टोस फेसलिफ्ट के उपकरणों में केवल कुछ अतिरिक्त जोड़ हो सकते हैं। हालांकि, किआ इसके इंटीरियर को नया लेआउट दे सकती है।

इंजन, ट्रांसमिशन विकल्प

पावरट्रेन विभाग में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है और सेल्टोस को वर्तमान में ऑफ़र पर तीन इंजन विकल्प प्राप्त होते रहेंगे। इनमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल यूनिट, 1.5-लीटर CRDi डीजल यूनिट और 1.4-लीटर GDi टर्बो पेट्रोल मिल शामिल हैं। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर, आईवीटी और 7-स्पीड डीसीटी शामिल हैं।

Recent Posts

Latest Hindi News: Timesbull पर पढ़ें हिन्दी न्यूज़ देश और दुनिया से, जाने व्यापार, बॉलीवुड, खेल...