Homeऑटोमोबाइलघर बैठे ही कमाए पैसे, 2 रुपए के नोट से मिलेंगे 5...

घर बैठे ही कमाए पैसे, 2 रुपए के नोट से मिलेंगे 5 लाख रुपए

2 Rupee Note: पैसे कमाने का सबसे बेहतरीन जरिया है खुद का व्यापार। लेकिन आज के समय में कोई भी व्यापार शुरू करने के पैसे की जरूरत होती है। ऐसे में अगर आप घर बैठे बोर हो रहे हैं और कुछ कर कर पैसे कमाना चाहते हैं तो फिर यह आइडिया आपके लिए ही है। आज के समय में अंतरराष्ट्रीय बाजार पुरानी एंटीक चीजों से भरा हुआ है।

लोग एक से बढ़कर एक पुरानी चीजों को बेचकर काफी पैसे कमा रहे हैं। इन्हीं पुरानी चीजों में पुराने सिक्के भी आते हैं इनका वैल्यू अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी ज्यादा है और भारत में भी यह व्यापार दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। ब्रिटिश काल के बनाए गए या फिर 70-80 के दशक के दुर्लभ सिक्के इन दिनों लाखों में नीलाम हो रहे हैं। आपके पास ऐसे सिक्के या पुराने नोट है तो उन्हें बेचकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं।

एंटीक चीजों से कमाएं पैसे

सिक्के और नोटों के अलावा पुराने सामानों से भी पैसे कमा सकते हैं। अगर इनमें कोई खासियत हुई तो इसके बहुत पैसे मिलेंगे। आजकल एंटीक सामानों की कीमत काफी ज्यादा होती जा रही है। लोग इसमें अपनी दिलचस्पी रखते है। लेकिन यहां पर पुराने नोट और सिक्कों की हो रही है। इसलिए आज हम आपको एक ऐसे नोट के बारे में बताएंगे जो बहुत ही कीमती है।

पुराना कीमती नोट

₹2 का नोट उन लोगों में से बहुत लोगों ने देखा होगा। लेकिन आज यहां उस ₹2 के नोट के बारे में बात होगी जो गुलाबी रंग का होता है। इसे बेचकर आप 30 से ₹40000 कमा सकते हैं। लेकिन अगर इसके सीरियल नंबर में 786 अंक या फिर हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का हस्ताक्षर है तो फिर इसकी गिनती कीमती नोटों में होगी।

आप चाहे इस नोट को ₹5 लाख में भी बेच सकते हैं। वैसे भी मनमोहन सिंह द्वारा साइन किए गए नोटों की संख्या काफी कम हो चुकी है और ₹2 का नोट अपने आप में बेहद ही खास है।

RELATED ARTICLES

Most Popular