नई Maruti Suzuki Ignis भारत हुई लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत

New Maruti Suzuki Ignis launched in India; know the price and specialty

नई मारुति सुजुकी इग्निस फेसलिफ्ट, जिसने हाल ही में संपन्न ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी सार्वजनिक शुरुआत की है, कंपनी ने चुपचाप से लॉन्च कर दी  है। अपडेटेड मॉडल की कीमतें एंट्री-लेवल सिग्मा वेरिएंट के लिए 4.83 लाख रुपये से शुरू होती हैं और टॉप-एंड अल्फा एएमटी मॉडल के लिए 7.13 लाख रुपये तक जाती हैं। सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। 2020 मारुति इग्निस फेसलिफ्ट में कुछ फीचर अपडेट के साथ मामूली कॉस्मेटिक बदलाव, नए डुअल-टोन कलर स्कीम भी मिले हैं।

 

BAJAJ BS6 एवेंजर की कीमतों का हुआ खुलासा: कंपनी जल्द करेगी लॉन्च

 

डिजाइन की बात करें तो फेसलिफ्टेड इग्निस जिमी एसयूवी की तरह ही नया टूथी नया ग्रिल लगाए गए है। फ्रंट और रियर बंपर को भी बदलाव हुआ है। दोनों में फॉक्स स्कफ प्लेट्स मिलती हैं। साइड प्रोफाइल पिछले मॉडल के समान दिखता है। सबसे पीछे, कॉम्पैक्ट कार स्पोर्ट्स में नए डिजाइन वाले एलईडी टेललैंप्स हैं। कार निर्माता ने  मारुति इग्निस फेसलिफ्ट 2020  लाइनअप में दो नए मोनोटोन और तीन डुअल-टोन पेंट स्कीम को जोड़ा है। अब, खरीदार ल्यूसेंट ऑरेंज, फ़िरोज़ा ब्लू, ल्यूसेंट ऑरेंज ब्लैक के साथ, नेक्सा ब्लू ब्लैक के साथ और नेक्सा ब्लू सिल्वर शेड्स के साथ चुन सकते हैं।

इंटीरियर में क्या बदला ?

बिल गेट्स ने खरीदा हाइड्रोजन से चलने वाला इको-फ्रेंडली सुपरयॉट, जानिए क्या है खासियत?

इंटिरियर लेआउट में नही बदलाव हुआ है। हालाँकि, आपको 7.0 इंच टचस्क्रीन यूनिट के बजाय मारुति का नवीनतम स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। नया एक वॉइस कमांड लेता है और इसमें ऑन-बोर्ड नेविगेशन है। पहली बार, इग्निस को एक विकल्प के रूप में सुजुकी के एस-कनेक्ट कनेक्टिविटी सूट मिलता है।

Mahindra ने पेश की E-XUV300 फेसलिफ्ट, जानिए क्या है खासियत

इंजन और पावर

मारुति इग्निस 2020 भी 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी (स्वचालित मैनुअल ट्रांसमिशन) विकल्पों के साथ BS6- कंप्लेंट 1.2L K12 पेट्रोल इंजन पर स्विच करता है। इसकी पावर और टॉर्क के आंकड़ों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बीएस 4 संस्करण की तरह ही नई इग्निस 83bhp की शीर्ष शक्ति और 113Nm का टार्क जेनरेट करता है।