नई Mahindra Bolero एयरबैग, एबीएस जल्द होंगी लॉन्च

New Mahindra Bolero Airbag, ABS will soon launch

 

अपडेटेड Mahindra Bolero SUV भारत NCAP सुरक्षा मानदंडों को पूरा करेगी।

Mahindra Bolero एक बेस्टसेलर बनी हुई है और पिछले साल इसने 1 मिलियन की बिक्री की उपलब्धि हासिल की। 2000 में लॉन्च हुई, Bolero ने अपने 19 साल के अधिकांश सफर के दौरान यात्री वाहनों की शीर्ष 10 की सूची में जगह बनाई है। इसे महिंद्रा को बीहड़, टिकाऊ वाहनों के निर्माता के रूप में स्थापित करने में मदद करने का श्रेय भी दिया जाता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि Bolero मजबूत बिक्री दर्ज करती है और नए अनुपालन मानदंडों को पूरा करती है, महिंद्रा जल्द ही भारत में अपडेटेड Bolero लॉन्च करेगी।

इस अपडेट में Bolero फेसलिफ्ट में एबीएस, ड्राइवर एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड वार्निंग और सीटबेल्ट रिमाइंडर मिलेगा। वही महिंद्रा डीलर में आया है फ्रंट और साइड क्रैश बेंचमार्क से संबंधित नए मानदंडों को पूरा करने के लिए अक्टूबर 2019 से पहले एक और अपडेट पेश किया जाएगा।

1 अप्रैल, 2020 तक, सभी कारों को पैदल सुरक्षा से संबंधित नए नियमों का पालन करने की आवश्यकता है। इसके लिए Bolero फेसलिफ्ट में कई बदलाव होंगे जैसे कि सॉफ्टर बंपर, हाई बोनट और रीडिज़ाइन्ड ग्रिल। ये बदलाव किसी दुर्घटना के कारण होने वाली पैदल चोटों को कम करने के लिए हैं।

विभिन्न नए सुरक्षा नियमों के लिए अलग-अलग समय सीमाएं प्रदान की गई हैं, लेकिन Bolero अपने फेसलिफ्ट मॉडल में एक साथ सभी परिवर्तनों को पेश करेगी। अप्रैल 2020 तक, Bolero को BS-VI उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन करने की उम्मीद है। आश्चर्यजनक रूप से, Bolero पुराने 2.5-लीटर एम 2 डीआई इंजन का उपयोग करना जारी रखेगा, जो कि नए उत्सर्जन मानकों को पूरा करने के लिए अपग्रेड किया जाता है।

महिंद्रा शायद Bolero के लिए एक नया इंजन शुरू नहीं कर रहा है क्योंकि यह इसकी समग्र लागत में वृद्धि करेगा। यात्री वाहन खंड मूल्य संवेदनशील है, इसलिए Mahindra Bolero की लागत लाभ को बनाए रखना चाहेगा। वर्तमान में Bolero की कीमत 7.5 लाख रुपये से 9.5 लाख रुपये तक है। अपडेट के परिणामस्वरूप Bolero की कीमत में मामूली वृद्धि होगी।

पिछले साल, Bolero की लगभग 80,000 इकाइयां बिकीं और अप्रैल 2019 में बिक्री 5,310 इकाई रही। महिंद्रा के बेस्टसेलर में से एक, Bolero को अपने विशाल लाभ मार्जिन के साथ एक नकद गाय माना जाता है। Mahindra Bolero फेसलिफ्ट में सबसे अधिक प्रासंगिक बदलाव लाएगा, यात्री और उपयोगिता क्षेत्र में अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए लागत कम रखते हुए।