अलर्ट: 1 जनवरी से कार खरीदना हो सकता है महंगा, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

New Year 2019 : अगर आप आने वाले कुछ दिनों में नई कार खरीदने का प्लान कर रहे है तो यह खबर आपके बहुत काम की है। नए साल में यानि 2019 की शुरुआत में पैसेंजर कार्स और यूटिलिटी व्हीकल्स की कीमतों में वृद्धि होने का अनुमान है। कुछ वाहन कंपनियों ने तो जनवरी 2019 से अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करने का फैसला कर भी लिया है, इनमें टोयोटा और फोर्ड का नाम शामिल है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM), जो कि टोयोटा और किर्लोस्कर ग्रुप का ज्वाइंच वेंचर है, ने मंगलवार को घोषणा कि है कि वह 1 जनवरी से अपने वाहनों की कीमतों में 4 फीसद तक बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने कहा कि रुपए में हो रही लगातार गिरावट की वजह से उसकी प्रॉडक्शन लागत बढ़ रही है, जिसके चलते उसने कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। वहीं, फोर्ड इंडिया ने भी कहा कि वह रुपए के मूल्यह्रास के पीछे लागत में वृद्धि के कारण अपने वाहनों की कीमतों में 1 से 3 फीसद तक की बढ़ोतरी कर सकती है।

दूसरी ओर वाहन कंपनी होंडा कार्स ने कहा कि वह फिलहाल स्थिती की समीक्षा कर रही है और अभी तक उसने वाहनों की कीमतें बढ़ाने का अंतिम निर्णय नहीं लिया है। जबकि हुंडई मोटर इंडिया और टाटा मोटर्स ने कहा कि उन्होंने अभी वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने के लिए अभी किसी तरह का कोई विचार नहीं किया है। वैसे आपको बता दें हाल ही के महीनों में ईंधन लागत, ब्याज दरों और अग्रिम बीमा लागत में वृद्धि के चलते वाहन कंपनियां अपने व्हीकल्स की कीमतें बढ़ाने पर मजबूर है।

हालांकि कुछ आॅटोमोबाइल कंपनियों द्वारा अपने स्टॉक को खत्म करने के लिए ईयर एंड आॅफर लेकर आ चुकी है, जिसमें कारों पर बड़ा डिस्काउंट दिया जा रहा है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कीमतों में वृद्धि का फैसला कंपनियों इस साल के अंत तक ले सकती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.