Times Bull
News in Hindi

आपके पास तो नहीं! इन कारों पर हमेशा रहती है चोरों की नजर

भारत में कार चोरी होना आम हो चुका है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कौनसी कारें चोरों की सबसे पसंदीदा है? लेकिन मुम्बई पुलिस द्वारा जारी एक स्पेशल रिपोर्ट में उन सभी गाडियों के नाम बताए गए हैं जिनकी सबसे ज्यादा चोरी होती है। हम आपको बताते हैं कि कौन-कौनसी कारें चोरों के निशाने पर हमेशा रहती है। तो आइए…

महिन्द्रा स्कॉर्पियो : महिन्द्रा की यह बहुत ही पॉपुलर एसयूवी कार है जो चोरो की भी पहली पसंद है। मुम्बई में इस वर्ष अब तक 148 महिन्द्रा स्कॉर्पियो गाडियां चोरी हो चुकी है। जबकि 2011 में यह आंकड़ा 133 स्कॉर्पियो गाडियों का था।

शवरले टवेरा : जनरल मोटर्स के शेवरले ब्रांड की सबसे पॉपुलर एंट्री लेवल एमयूवी (मल्टी परपज व्हीकल) है। यह कार पर्सनल, टूरिंग तथा सरकारी कार्यालयों के लिए बहुतायत से खरीदी जाती है। मार्केट वेल्यु अच्छी होने के चोर शवरले टवेरा को मौका मिलते ही उड़ा ले जाते हैं।

महिंद्रा बोलेरो : महिन्द्रा की दूसरी सबसे पॉपुलर एंट्री लेवल एसयूवी कार है। इस पर भी चोरों की नजर हमेशा ही रहती है। महिंद्रा बोलेरो ज्यादा स्पेश, पावरफुल तथा अच्छी परफोर्मेश वाली होने के चलते चोर इसके भी पीछे हमेशा ही लगे रहते हैं।

हुंडई सेंट्रो : भारत में हुंडई ब्रैंड की यह पहली स्टाइलिश हैचबैक कार है जिसकी अब तक लाखों यूनिट्स बिक चुकी है। हुंडई सेंट्रो स्टाइलिश कार होने के साथ-साथ अच्छे माइलेज देने वाली है। अच्छी ब्रैंड वेल्यु होने के कारण कार चोर इसे पलक झपकते ही उठाने की फिराक में रहते हैं।

टोयोटा क्वालिस : टोयोटा ब्रैंड की यह हिट एसयूवी कार है। शानदार स्पेश, शानदार परफोर्मेश और अच्छी मार्केट वेल्यु होने के कारण चोर इसके भी पीछे हमेशा ही लगे रहते हैं। हालांकि टोयोटा क्वालिस को कंपनी ने अब भारत में बनाना और बेचना बंद कर दिया।

टाटा इंडिका : जापानी कंपनी होंडा की यह सेडान कार भारत में सबसे ज्यादा वेल्यु फोर मनी वाली कारों में शुमार है। अब यह कार पेट्रोल के साथ-साथ डीजल मॉडल में भी आ चुकी है। अच्छी ब्रैंड वेल्यु होने के कारण सेडान कार सेगमेंट में चोर इसे ही सबसे पहले चुराने की कोशिश करते हैं।

टाटा इंडिका : टाटा की सबसे पॉपुलर और हिट हैचबैक कार है। डीजल इंजन के साथ आने वाली भारत की यह पहली हैचबैक कार भी है। पर्सनल से लेकर सरकारी कार्यालयों और टूरिंग यह कार सबसे ज्यादा काम में ली जाती है। चोर इस कार को देखते उड़ाने की फिराक में रहते हैं।

मारूति एस्टीम : हालांकि यह कार अब मार्केट से आउट हो चुकी है, लेकिन अच्छी वेल्यु होने के कारण चोर इसे देखते ही चोरी करने में लगे रहते हैं।

मारूति 800 : भारत में मारूति की यह सबसे छोटी और पहली कार है जिसकी वेल्यु सबसे ज्यादा है। आकार में छोटी, अच्छा स्पेस, बढिया माइलेज तथा अच्छी रीसेल वेल्यु होने के कारण चोर इसे फटाफट चोरी करते हैं।

एंबेसेडर : आपको शायद यकीन नहीं होगा, लेकिन मुंबई पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक टैक्सी के रूप में काम में ली जाने वाली हिंदुस्तान मोर्टस की एंबेसेडर तथा पदि्मनी प्रीमियर भी हमेशा ही चोरों के निशाने पर रहती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.