मर्सडीज बेंज ने भारतीय बाजार में उतारी Mercedes-AMG C43 Coupe, जानें कीमत और खास फीचर्स

जर्मन वाहन कंपनी मर्सडीज बेंज ने गुरुवार को भारत में अपनी नई चमचमाती लग्जरी कार Mercedes-AMG C43 Coupe को लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में इसकी एक्स शोरूम कीमत 75 लाख रूपए रखी गई है। आपको बता दें यह कूप कार है और पहली बार में देखने में इसका लुक Mercedes-AMG C 43 स्पोर्ट्स सिडैन के जैसा नजर आता है। इसका रियर लुक भी काफी फैंसी है। ग्लोबल मार्केट में इस दो दरवाजे वाली कार को गत वर्ष उतारा गया था।

कार का इंजन, पॉवर और टॉप स्पीड

Mercedes-Benz द्वारा पेश की गई इस Coupe के इंजन और पॉवर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 3.0 लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V6 इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 390 एचपी की पॉवर और 520 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 9—स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कंपनी का मानना है कि यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में मात्र 4.7 सेकेंड का समय लेती है। इसकी की टॉप स्पीड 250km/h है।

कार के खास फीचर्स

जैसे हम इसके फीचर्स पर नजर डालते है तो पता चलता है कि कंपनी ने इस कूप कार को तैयार करने में काफी मेहनत की है। इसमें मल्टी-बीम एलईडी हेडलाइट्स, 18-इंच के 5-स्पोक अलॉय वील्ज और पैनारोमिक सनरूफ का इस्तेमाल हुआ है। वहीं इसके कैबिन में स्पोर्ट्स सीट, एम्बिएंट लाइटिंग और 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम नजर आ रहा है। इसका इन्फोटेनमेंट ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल काप्ले Supportable है। कार में 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

इस कार से मिलेगी कड़ी टक्कर

इसके कॉम्पीटेटर की बात करें तो भारतीय बाजार में इस कार को BMW M2 से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है, जिसकी एक्सशोरूम कीमत 79.90 लाख रुपए है। कंपनी ने भारत में अपने बिजनेस की 25वीं सालगिरह के मौके पर इस कार को लॉन्च किया है। इससे पहले साल की शुरूआती माह में Mercedes-Benz V-class कार को उतारा गया था। ग्राहकों की ओर से इस कार को कैसा रेस्पोंस मिलता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन इतना जरूर तय है कि लग्जरी कारों को पसंद करने वाले कस्टमर्स के लिए यह एक बेस्ट आॅप्शन है।

You might also like