7-सीटर Maruti Suzuki Wagon R को NEXA डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा

Maruti Wagon R 7-seater to be sold through NEXA dealerships

हमने आपको पहले सूचित किया था कि Maruti Suzuki Wagon R के 7-सीटर संस्करण पर काम कर रही है। संभवतः सोलियो कहा जा सकता है, 7-सीटर एमपीवी को विशेष रूप से एनएक्सए प्रीमियम बिक्री नेटवर्क के माध्यम से बेचा जाएगा। यह नियमित Maruti Suzuki ARENA डीलरशिप के माध्यम से उपलब्ध नहीं होगा। मीडिया रिपोर्टों का दावा है कि नया मॉडल जून 2019 में लॉन्च किया जाएगा; हालाँकि, मारुति सुज़ुकी की आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है।

नई पीढ़ी की Maruti Wagon R नए HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो मजबूत और लचीली है। हालांकि, नए मॉडल की बिक्री में काफी कमी आई है। 7-सीटर Wagon R के साथ, Maruti Suzuki बाजार में बिक्री में और सुधार लाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। भारत-जापानी ब्रांड का लक्ष्य है कि मौजूदा Wagon R के लंबे व्हीलबेस का इस्तेमाल तीसरी पंक्ति की सीटों को समायोजित करने के लिए किया जाए। नए मॉडल की लंबाई बढ़ाई जाएगी, हालांकि यह 4 मीटर लंबाई के नीचे बैठना जारी रखेगा। चूंकि 7-सीटर एमपीवी केवल एक एनईएक्सए मॉडल होगा, यह कई उच्च-अंत सुविधाओं से लैस होगा और अधिक प्रीमियम इंटीरियर के साथ आएगा।

नई Maruti Wagon R 7-सीटर एमपीवी आगामी रेनॉ ट्राइबर और डैटसन जीओ + को सीधे टक्कर देगी। Wagon R इलेक्ट्रिक के समान, 7-सीटर एमपीवी भविष्य में हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी प्राप्त कर सकता है। इसके अलावा, Maruti Suzuki के पास Ertiga जैसे टैक्सी सेगमेंट में नए मॉडल की पेशकश करने की कोई योजना नहीं है।

नई Maruti Suzuki Wagon R 7-सीटर केवल पेट्रोल अवतार में पेश की जाएगी। यह BSVI कंप्लेंट 1.2-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा जो 5-सीटर Wagon R को भी पावर देता है। यह इंजन 82bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क देता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) शामिल होने की संभावना है।

इस साल, Maruti Suzuki कॉन्सेप्ट फ्यूचर एस पर आधारित एक मिनी एसयूवी भी लॉन्च करेगी। संभवतः Maruti Suzuki ज़ेन को कहा जाएगा, नया मॉडल दिवाली 2019 से पहले लॉन्च किया जाएगा। यह महिंद्रा KUVT NXT, रेनॉल्ट Kwid और आगामी टाटा एच 2 एक्स। इसे जोड़कर कंपनी पेट्रोल पावर्ड S-Cross और Vitara Brezza लॉन्च करेगी।

Loading...