मारुति Vitara Brezza Petrol BS6 की 20 दिन में बुकिंग हुई 10 हजार के पार, जानेें फीचर

Maruti Vitara Brezza Petrol BS6 booked in 20 days, crossed 10 thousand, know feature,

देश में मारुति की कारों के लिए प्रंशसको की कमी नही है। बता दें कि हाल ही में सपन्न हुए ऑटो एक्सपो 2020 में मारुति ने अपनी विटारा ब्रेजा पेट्रोल बीएस6 को पेश किया गया था, और इसके लिए बुकिंग भी तब शुरू कर दी गयी थी। हाल में आई एक रिपोर्ट के अनुसार इसकी बिक्री 20 दिन में ही 10 हजार के पार चली गयी है। मारुति विटारा ब्रेजा पेट्रोल बीएस6 को अपडेट कर पेश किया गया है जिस वजह से इसे ग्राहकों का प्यार भी मिल रहा है।

Samsung दे रहा Galaxy S20 series पर 5000 रुपए एक्सचेंज ऑफर, जानें डीटेल

नई विटारा ब्रेजा बीएस 6 के इंटीरियर काफी बदलाव किया गया है, जिससे आप को नया अनुभव मिलेगा। कार के केबिन में लेदर फिनिश स्टीयरिंग व्हील और 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगे हैं। इसमें अब लाइव ट्रैफिक अपडेट, वॉयस रिकग्निशन, व्हीकल अलर्ट और क्यूरेटेड ऑनलाइन कॉन्टेंट की सुविधा मिलेगी. इन्फोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। नई विटारा ब्रेजा के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, नए डिजाइन के एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प, एल आकार डीआरएल, 16-इंच ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स और नई फॉग लैम्प हाउसिंग लगे हैं. कार के रीयर में LED टेललैम्प लगे हैं।

BSNL दे रहा Google Nest Mini को 199 प्रतिमाह पर खरीदने का ऑफर, जानें पूरी़ डीटेल

इस कार के इंजन में नई मारुति विटारा ब्रेजा को पहली बार बीएस6 अनुसरित 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ से लैस की गई है जो 104 बीएचपी व 138 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इस पेट्रोल इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल व 4 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स जोड़ा गया है। माइलेज की बात करें तो नई विटारा ब्रेजा में मैन्युअल गियरबॉक्स वाले वेरिएंट का माइलेज 17.03 किलोमीटर प्रति लीटर है। इसी तरह, स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ आने वाले ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरियंट का माइलेज 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर है।