धमाकेदार प्लान के साथ होगी LML की वापसी, जानें कैसे इलेक्ट्रिक सेगमेंट को करेगी डोमिनेट

नई दिल्लीः LML: एलएमएल का स्कूटर 80 और 90 के दशक में भारत में काफी पसंद किया जाता था। इसने कुछ दिनों बाद अपनी बाइक भी लांच की जिसे लोगों ने ठीक-ठाक सा रिस्पांस दिया था। अब कंपनी मार्केट में वापसी करने वाली है। इस बार LML अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ बाजार में ग्रैंड एंट्री लेगी। खबर है कि कंपनी अपने तीन प्रोडक्ट को लॉन्च करने का प्लान कर रही है। इनमें एमएमएल की इलेक्ट्रिक हाईपर बाइक के साथ एक स्कूटर और एक बाइक शामिल है। 90 के दशक की पॉपुलर बाइक कंपनी एलएमएल आज के समय में रोड पर नहीं दिखती लेकिन एक समय इनका स्कूटर सभी के पास होता था।

  • LML ने बनाया प्लान

LML के सीईओ योगेश भाटिया ने न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए यह बताया कि आने वाले समय में वह अपने तीन प्रोडक्ट को लॉन्च करेंगे। यह सारे अलग-अलग कैटेगरी के होने वाले हैं। इसमें उनका पहला प्रोडक्ट इलेक्ट्रिक बाइक के रूप में होगा जो यूरोपीय और अमेरिकी बाजार में 2023 के पहले छमाही में लांच किया जाएगा। वहीं दूसरा और तीसरा प्रोडक्ट्स के बाद लाया जाएगा साल के दूसरे छमाही में इन प्रोडक्ट को भारत में भी लांच किया जाएगा।

  • हाइपरबाइक भी होगी लॉन्च

योगेश भाटिया ने कंपनी के दूसरे प्रोडक्ट के बारे में बताया कि यह एक हाईपर बाइक होने वाली है। वहीं तीसर प्रोडक्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है। रिपोर्टर ने जब योगेश भाटिया से कंपनी में निवेश की बात पूछी तो उन्होंने कहा कि पिछले साल एसजी कॉरपोरेट मोबिलिटी एल एम एल ब्रांड के प्रमोटर बने हैं। उन्होंने उसकी बौद्धिक संपदा का अधिग्रहण किया है। उन्होंने बताया कि पहले चरण में 350 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा, जिसमें ब्रांड का अधिग्रहण भी शामिल है। हाइपर बाइक एक पेडल पावर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी इसे आसानी से पैदल के जरिए भी चलाया जा सकता है। उन्होंने कहा है कि एल एम एन इलेक्ट्रिक अपनी खुद की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट की स्थापना करना चाहती है। इसके जरिए वह भारत और अन्य देशों में विस्तार करेगी। इसके भविष्य में विस्तार की योजनाओं के लिए 400 से 500 करोड़ रुपए जुटाने की कोशिश की जा रही है।