Ford Endeavour BS6 2020 मॉडल भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

Ford Endeavor BS6 2020 model launched in India, know price and specialty

देश में BS4 इंजन मानक वाले वाहन मार्च तक सरकार की ओर से बेचने की मंजूरी है । वही ऑटोमोबाइल कंपनियां BS6 इंजन मानक से चलित वाहन को उतार रही है । अमेरिकी ऑटो निर्माता, फोर्ड मोटर्स ने अभी हाल ही में 29.55 लाख रुपये से शुरू होने वाले 2020 फोर्ड एंडेवर बीएस 6 मॉडल लॉन्च किए हैं। सभी नए एंडेवर तीन वेरिएंट में टाइटेनियम 4X2 एटी, टाइटेनियम + 4 एक्स 2 एट और टाइटेनियम + 4 एक्स 4 एटी उपलब्ध हैं।

Infinix S5 प्रो के इमेज हुए लीक: जानें डीटेल

फोर्ड इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, अनुराग मेहरोत्रा ​​ने कहा, ‘2020 के एंडेवर के साथ, हम एक ऐसा उत्पाद पेश कर रहे हैं जो दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं और श्रेणी-अग्रणी ईंधन दक्षता को जोड़ती है और जिससे एसयूवी ग्राहकों की अपेक्षा से अधिक की डिलीवरी होती है।’ इसकी बढ़ी हुई मूल्य में प्रस्ताव, हमें विश्वास है कि एंडेवर कई नए ग्राहकों के लिए पसंद की एसयूवी बन जाएगा। ‘

2020 मारुति Suzuki Vitara Brezza पेट्रोल फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च: कीमत 7.34 लाख से शुरू

वही बात करें नए म़ॉडल की तो इसमें 2020 एंडेवर बीएस 4 कंप्लेंट मॉडल के समान दिखता है, वहीं एसयूवी में अब ऑल-एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं। नई तकनीक में वाहन को शुरू करने, रोकने, अनलॉक करने और लॉक करने जैसे कार्य प्रदान करती है SUV एक टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम, SYNC 3 के साथ आठ इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ लैस होगी। 2020 फोर्ड एंडेवर में सेमी-ऑटो पैरेलल पार्क असिस्ट, एक पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन, एक इलेक्ट्रिक रियर गेट और आठ-तरफा पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीटें भी हैं। एसयूवी हिल लॉन्च असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल के साथ भी आती है। नई Ford Endeavour में एक नया 2.0-लीटर EcoBlue डीजल इंजन है जो 168 ब्रेक हॉर्सपावर और 420Nm का टार्क पैदा करता है।

Samsung Galaxy A71: अमेज़न, सैमसंग डॉट कॉम पर हुआ लिस्ट, जानें कीमत और स्पेशिफेकशन

फोर्ड का कहना है कि नया ट्रांसमिशन गियर के बीच उपलब्ध शक्ति और त्वरण के अंतराल को कम करता है, और एक चिकनी त्वरण प्रतिक्रिया प्रदान करता है। ट्रांसमिशन में प्रोग्रेसिव रेंज सिलेक्ट या सेलेक्टशिफ्ट भी है। सभी नए 2020 फोर्ड एंडेवर बीएस 6 मॉडल को 29.55 लाख रुपये से 33.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच लॉन्च किया गया है, और 30 अप्रैल तक इस कीमत पर उपलब्ध हैं। मई से कीमतें 80,000 रुपये तक बढ़ने की उम्मीद है।