Tesla के मालिक Elon Musk के पास है ये सब गाडियां, खुद Ferrari ने की थी इस कार की तारीफ

Elon Musk Car Collection: एलॉन मुस्क विश्व के सबसे अमीर आदमियों में गिने जाते हैं। यह स्पेस एक और टेस्ला जैसे कंपनियों के मालिक हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर जिसे अब X कहा जाता है यह इसके भी मालिक है।

इतने अमीर होने के कारण उनके पास काफी कारें हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि एलोन मस्क को कैसी कारें पसंद है और उनके कार कलेक्शन में कौन सी कारें शामिल है।

Hamann BMW M5 2006 मॉडल

एलॉन मुस्क के कार कलेक्शन में 2006 मॉडल हेमन बीएमडब्ल्यू M5 शामिल है। यह कार हाई ड्राइविंग 5 लीटर V10 इंजन के साथ आती है जिसके द्वारा 594 बीएचपी का पावर जेनरेट किया जाता है।

लेकिन इस कर को मॉडिफाई करके ऐसा बना दिया गया है कि इसका इंजन 600 एचपी का पावर जेनरेट करता है। यही कारण है कि इसकी टॉप स्पीड 322 किलोमीटर प्रति घंटे की है। आज के टाइम में इसकी कीमत करोड़ों में है।

Porsche 911 Turbo 2012 मॉडल

एलॉन मस्क के कार कलेक्शन में 2012 मॉडल पोर्शन 911 टर्बो भी शामिल है, जिसके द्वारा 522 बीएचपी का पावर जेनरेट किया जाता है। इस कार की टॉप स्पीड 603 किलोमीटर प्रति घंटे की है और यह केवल 9 किलोमीटर का क्लेम माइलेज देती है, जो कम भी हो सकता है।

1967 Jaguar E Type Roadster

एलॉन मुस्क के गैरेज में 1967 जैगवार ई टाइप रोडस्टर भी मौजूद है। एक समय में यह सुपरस्टार फेवरेट कर हुआ करती थी। इसकी तारीफ खुद फेरारी के संस्थापक एंजो फेरारी ने की थी। इसीलिए इस दुनिया का की सबसे खूबसूरत कारों में गिना जाता है।

एलोन मस्क के पास जो मॉडल है उसमें 4.2 लीटर का 6 सिलेंडर इंजन मिलता है। आज के समय इस कार की सही कीमत लगा पाना भी मुश्किल है।

1997 Mclaren F1

एलोन मस्क के पास 1997 मॉडल मैक्लॉरेन F1 है। इस कार के नाम आज भी एक रिकॉर्ड है। यह नेचरली एस्पायरेटेड इंजन के साथ सबसे तेज चलने का रिकॉर्ड रखती है। इसे मैक्लारेन टीम ने 1997 में फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए बनाया था। मास्क का एक बार इसी कार के साथ एक्सीडेंट भी हुआ था जिसके बाद इसपर मोटा खर्चा हुआ था।

Lotus Esprit 1976 मॉडल

एलॉन मुस्क के पास जेम्स बॉन्ड की भी एक कर मौजूद है। 1997 में जेम्स बॉन्ड की एक फिल्म में लोटस स्पिरिट को दिखाया गया था। यह कार मूवी में पनडुब्बी में बदलती नजर आती है। मास्क ने इसी कार को 2013 में एक नीलामी में खरीदा था जिसकी कीमत आज के समय में काफी ज्यादा है।

Ford Model T का 1920 मॉडल

हमें यह पता चलता है कि एलोन मस्क को पुरानी गाड़ियों का काफी शौक है। लेकिन उसे उनके गेराज में 1920 मॉडल फोर्ड टीवी शामिल है। यह एक विंटेज कार है जिसे अमेरिका के सबसे महत्वपूर्ण कारों में गिना जाता है। इसका डिजाइन बहुत ही क्लासी है और इसे देखते ही लोग आकर्षित हो जाते हैं।