स्कूल स्टूडेंट के लिए लॉन्च हुई 130 Km की रेंज वाली Electric Bicycle, कीमत उड़ा देगी होश

इस मंगलवार इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ब्रांड मोटोवोल्ट ने मार्केट में अपनी नई ई-बाइक को पेश किया है। कंपनी ने इसका नाम यूआरबीएन ई-बाइक रखा है। इस ई-बाइक को महज ₹999 में बुक किया जा सकता है।

इसके रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करके इस ई-बाइक को 120 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता है। इस बाइक को कंपनी ने युवा ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है। इस रिपोर्ट में आज हम आपको यूआरबीएन ई-बाइक के बारे में जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें:-मंहगे पेट्रोल से कट गया पीछा! मात्र 210 रु के खर्च में महीने भर दौड़ाए डेली 100km URBN e-Bike, देखें कीमत और खासियत 

आसानी से बुक करा सकते हैं इस बाइक को

इस ई-बाइक की कीमत कंपनी ने ₹49,999 तय की है। आप इसे मोटोवोल्ट कंपनी की वेबसाइट पर 100+ फिजिकल रिटेल पॉइंट्स पर ₹999 में बुक करा सकते हैं। इस बाइक को आसान ईएमआई किस्तों पर भी खरीदा जा सकता है। इसके साथ ही आपको बता दें कि इस बाइक को चलाने के लिए किसी लाइसेंस या फिर रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं पड़ती है।

मिलती है जबरदस्त रेंज

मोटोवोल्ट यूआरबीएन ई-बाइक में रिमूवेबल बैटरी पैक लगा है। जिससे इसे चार्ज करना बहुत आसान हो जाता है। इसमें आपको पेडल असिस्ट सेंसर मिलता है। इसमें आपको पेडल और ऑटोमेटिक मोड के साथ ही कई अन्य मोड देखने को मिल जाते हैं।

कंपनी की माने तो इस बाइक को एक बार फुल चार्ज करके 120 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है। इसमें कई आधुनिक फीचर्स भी मिल जाते हैं। जिनमें इग्निशन की स्विच, हैंडल लॉक, रियर और फ्रंट डिस्क ब्रेक और हाइड्रोलिक रियर शॉकर्स शामिल हैं। कंपनी ने यूआरबीएन ई-बाइक को स्मार्ट ई-साइकिल की तर्ज पर तैयार किया है।

इसे स्मार्टफोन से ऐप की मदद से कनेक्ट कर सकते हैं। इस ई-बाइक का उपयोग लोकल ट्रांसपोर्ट के रूप में किया जा सकता है। कंपनी ने इसका वजन 40 किलोग्राम रखा है। वहीं इसमें आपको 25 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी मिल जाती है। इसकी बैटरी को महज 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं।