BMW XM हाइब्रिड कार हुई लॉन्च, बिना पेट्रोल के ही तय करेगी 85 Km का सफर, देखें इसका दमदार लुक

BMW XM: अगर आप लग्जरियस कार खरीदना चाह रहे हैं तो अब आपके पास एक नया और बेहतरीन ऑप्शन सामने आ गया है। जर्मन कार मेकर कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपनी नई लग्जरियस बीएमडब्ल्यू एक्स एन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने पिछले ही साल इसके कांसेप्ट वर्जन को दुनिया के सामने पेश किया था।

इस कार का डिजाइन बेहद ही खास और आकर्षक है। वहीं यह हाइब्रिड टेक्नॉलॉजी के साथ आती है। इस कार में आपको डीजल की जगह पेट्रोल इंजन देखने को मिलने वाला है। इस गाड़ी में बहुत सी खासियत है जिसमें से पहला यह है कि इसे 85 किलोमीटर तक बैटरी पर ही चलाया जा सकता है। जिसमें इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटे तक जा सकती है।

यह भी पढ़ें:-महिन्द्रा स्कॉर्पियो और थार को फेल करने आ रही नई Bolero Power Plus, देखें पहली बार सामने आई ये डीटेल्स

इस कार को बीएमडब्ल्यू ने बहुत ही खास डिजाइन दिया है। इसमें आपको बड़ी सिग्नेचर ग्रिल देखने को मिलती है। इसके साथ इसमें आपको स्लीप एलईडी रनिंग लाइन के साथ हेडलैंप देखने को मिल रहा है। फ्रंट के बंपर बड़े हैं। कार के इंटीरियर में लेदर सीट्स के साथ ड्यूलटोन थीम का इस्तेमाल किया गया है।

उसके हैडलाइनर में आपको 100 एलइडी मिलते हैं। इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्राइव सॉफ्टवेयर सिस्टम, कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। बीएमडब्ल्यू एक्सएम ( BMW XM) को माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ लाया गया है। इसमें आपको 4.4 लीटर का V8 पेट्रोल इंजन मिलता है।

इसके साथ ही इसमें इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया गया है। यह दोनों मिलकर 644 बीएचपी का पावर और 800 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस एसयूवी में आपको 25 kWh का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है। यह बैटरी 140 किलो की स्पीड से चलाने में सक्षम है। इसके साथ ही इसे चार्ज करने 85 किलोमीटर तक का सफर कर सकते हैं।