सेल्फ ड्राइविंग कार प्रोजेक्ट से Apple ने 190 कर्मचारियों को निकाल दिया: रिपोर्ट

Apple ने कथित तौर पर पुष्टि की है कि यह टाइटन नामक अपनी महत्वाकांक्षी स्व-ड्राइविंग कार परियोजना से 190 कर्मचारियों को निकाल रहा है।

बुधवार देर रात सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल में एक रिपोर्ट के अनुसार, क्यूपर्टिनो स्थित कंपनी ने ज्यादातर इंजीनियरों को रखा है, जिसमें 38 इंजीनियरिंग प्रोग्राम मैनेजर, 33 हार्डवेयर इंजीनियर, 31 उत्पाद डिजाइन इंजीनियर और 22 सॉफ्टवेयर इंजीनियर शामिल हैं।

कैलिफोर्निया के रोजगार विकास विभाग के एक सेब के अनुसार सांता क्लारा और सनीवेल में छंटनी 16 अप्रैल से प्रभावी होगी।

सीएनबीसी ने जनवरी में बताया कि एप्पल के सेल्फ ड्राइविंग कार डिवीजन में छंटनी हो रही थी। Apple ने पहले 2016 में सेल्फ ड्राइविंग कार डिवीजन में सैकड़ों नौकरियों में कटौती की थी।

अगस्त 2018 में, टेस्ला के पूर्व इंजीनियरिंग उपाध्यक्ष डग फील्ड को Apple द्वारा टीम टाइटन का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया गया था।

Apple के सेल्फ-ड्राइविंग प्रोग्राम्स का बेड़ा 66 लेक्सस RX450h SUVs से बना है, जिनमें से प्रत्येक में LIDAR और रडार सेंसरों के विशाल रैक के साथ ही कैमरे लगे हुए हैं, जो सेंसर, कंप्यूटर सिस्टम और सही करने के लिए सैन फ्रांसिस्को बे एरिया में घूम रहे हैं। AppleInsider ने बताया कि वाहन को सुरक्षित रूप से चलाने के लिए सॉफ्टवेयर की आवश्यकता होती है।

IPhone- निर्माता को टाइटन-तकनीक के कुछ सेल्फ-ड्राइविंग शटल प्रोग्राम में “पैलो अल्टो टू इनफिनिट लूप” या “पेल” शीर्षक से लागू करने के लिए भी कहा जाता है – बे एरिया परिसरों के बीच एप्पल के कर्मचारियों को फेरी करने का इरादा, विशेष रूप से उपयोग करते हुए संशोधित वोक्सवैगन वैन, रिपोर्ट में जोड़ा गया।

मई 2018 में, 55 स्व-ड्राइविंग कारों और 83 ड्राइवरों के साथ, Apple ने जनरल मोटर के क्रूज़ के बाद कैलिफ़ोर्निया में दूसरी सबसे बड़ी आत्म-ड्राइविंग कारों को छुआ, जिसमें 104 वाहन थे।

You might also like