इन 6 करणों से करें Royal Enfield Guerrilla 450 का इंतजार, जबरदस्त हैं ये बाइक

Royal Enfield Guerrilla 450: रॉयल एनफील्ड भारत में अब 450 सीसी सेगमेंट पर काफी ज्यादा ध्यान दे रही है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के सफलता के बाद कंपनी कुछ और बाइक्स को लॉन्च करने वाली है जिसमें रॉयल एनफील्ड गोरिल्ल 450 (Royal Enfield Guerrilla 450) का नाम सबसे ऊपर है।

इसे जुलाई या फिर अगस्त के महीने में ही लॉन्च किया जाएगा। टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार देखा जा चुका है और आज हम आपको ऐसे 6 कारण बताएंगे जो आपको इस बाइक को खरीदने के लिए मजबूर कर सकता है।

बाइक का डिजाइन

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 हिमालय 450 का ही क्रूजर वेरिएंट है और यह दिखने में काफी खूबसूरत है। इसके फंक्शन और लुक पर कंपनी ने काफी ज्यादा काम किया है। इसके डिजाइन एलिमेंट्स को बिल्कुल ही अलग रखा गया है।

आप चाहे तो इसे काफी हद तक हंटर से कंपेयर कर सकते हैं। लेकिन यह उससे भी ज्यादा खूबसूरत है। कंपनी ने अपने कन्वेंशनल डिजाइन को छोड़ते हुए इसमें कुछ अलग करने की कोशिश की है। इसमें 17 इंच के एलॉय व्हील्स और बिल्कुल ही न्यू फ्यूल टैंक मिलता है।

Royal Enfield Guerrilla की कीमत अच्छी

जब भी लोग रॉयल एनफील्ड की बाइक खरीदने जाते हैं तो उनका ध्यान कीमत पर जरूर होता है। अगर आप भी सोच रहे हैं कि यह 450 सीसी बाइक महंगी होगी तो यह गलत है। इस बाइक की कीमत तकदीबान 4 लाख के करीब होगी जो ज्यादा नहीं है।

इस कीमत में आपको उस टेलीस्कोप फ्रंट फोर्क, बड़ा चक्का जिसे एस्पेशली इस बाइक के लिए डिजाइन किया गया है और ऑफ रोड कैपेसिटी मिलने वाली है।

हल्की इसलिए परफॉर्मेंस जबरदस्त

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 जो पहले वाले हिमालय से थोड़ी हल्की है और इसी कारण से इसकी परफॉर्मेंस अच्छी हो गई है नई गुरिल्ला 450 (Royal Enfield Guerrilla 450) भी काफी हल्की होने वाली है।

यह अच्छा पिकअप देगी साथ ही यह काफी ज्यादा किफायती भी होने वाली है। जहां हिमालय 450 196 किलो वजनी है वहीं इसका वजन तकरीबन 180 Kg के आसपास हो सकता है।

कर सकेंगे कस्टमाइज

रॉयल एनफील्ड की बाइक अपनी कस्टमाइजेशन के लिए जान जाती है। नई रॉयल एनफील्ड गोरिल्ला 450 (Royal Enfield Guerrilla 450) को भी काफी ज्यादा कस्टमाइज किया जा सकता है। कई लोगों का मानना है कि इस हिमालय 450 से भी ज्यादा कस्टमाइज किया जा सकता है। इसीलिए अगर आपको बाइक कस्टमाइज करवाना पसंद है तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन होगा।

फिक्स होंगी सारी दिक्कतें

रॉयल एनफील्ड गोरिल्ला 450 को हिमालयन 450 के प्लेटफॉर्म पर ही बनाया जा रहा है और आपको पता ही होगा कि रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 इस प्लेटफार्म की पहली बाइक है। इसलिए इसमें बहुत ही खामियां नजर आती हैं। रॉयल एनफील्ड गोरिल्ला 450 में इन सारी खामियों को दूर किया जाएगा। अब जिन्हें भी हिमालयन 450 से शिकायत है वह Guerrilla 450 को देख सकते हैं।

Royal Enfield की वैल्यू फॉर मनी बाइक

रॉयल एनफील्ड अपनी बेहतरीन बाइक्स के लिए जानी जाती है और इस लिस्ट में जल्द ही गोरिल्ला 450 भी शामिल हो जाएगी क्योंकि इसकी परफॉर्मेंस और फीचर्स दोनों ही जबरदस्त होने वाले हैं। इसका इंजन 40 एचपी का पावर और 40 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करेगा।

इसके अलावा इसमें फीचर्स के तौर पर वह सभी चीज मिलेगी जो बाइक को रीड करने के लिए बहुत ही जरूरी है। कंपनी ने एबीएस, इंस्टॉल्ड गूगल मैप्स, एलइडी लाइटिंग और कंफर्टेबल राइडिंग सीट देने वाली है। यह ब्रांड को सक्सेसफुल करने में काफी बड़ा रोल निभाने वाली है।