2020 Skoda Superb Facelift, जानिए फीचर्स

2020 Skoda Superb Facelift revealed

चेक ऑटोमेकर, स्कोडा ने 2020 शानदार सेडान के चित्र और विवरण जारी किए हैं। फेसलिफ्टेड मॉडल को इस साल के अंत तक हमारे बाजार में लॉन्च किया जाएगा। THe नए मॉडल में अपग्रेड इंजन स्पेक्स के साथ कॉस्मेटिक डिज़ाइन में बदलाव, नए बाहरी और आंतरिक फीचर्स मिले हैं।

स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट में फुल-एलईडी मैट्रिक्स हेडलाइट्स की शुरुआत और नए ड्राइवर सहायता की विशेषताएं भी शामिल हैं, जिसमें पूर्ववर्ती क्रूज़ नियंत्रण शामिल है। पूर्वनिर्धारित क्रूज़ नियंत्रण विंडस्क्रीन पर कैमरे से छवियों का उपयोग करता है और नेविगेशन सिस्टम से डेटा को गति प्रतिबंधों का पता लगाने के साथ-साथ झुकता है, और स्वचालित रूप से प्रत्याशा में गति को समायोजित करता है। अन्य ड्राइवर सहायता सुविधाओं में लेन असिस्ट, पार्क असिस्ट, साइड असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, प्रेडिक्टिव पैदल यात्री सुरक्षा के साथ फ्रंट असिस्ट आदि शामिल हैं।

2020 स्कोडा सुपर्ब एक नए रूप वाली ग्रिल, फुल रियर एलईडी लाइट्स, नए फ्रंट बम्पर और नए the स्कोडा ’ब्लॉक लेटरिंग के बीच क्रोम उपचार से सुसज्जित है। मॉडल को नए विकसित 18- और 19 इंच के मिश्र धातु के पहिये और 2 नए रंग – क्रिस्टल ब्लैक और रेस ब्लू मिलते हैं।

केबिन के अंदर, सेडान को इंस्ट्रूमेंट पैनल और डोर ट्रिम्स के साथ-साथ नए सीट कवर पर नए क्रोम हाइलाइट मिलते हैं। यह सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड के लिए नए सजावटी ट्रिम्स के साथ आता है। यह चमड़े और अल्कांतारा सीटों पर नए रंगीन विषम सिलाई प्राप्त करता है। सेडान में मानक के रूप में कीलेस व्हीकल एंट्री सिस्टम है। इसमें एक वैकल्पिक वर्चुअल कॉकपिट और 3 अलग-अलग इन्फोटेनमेंट सिस्टम का विकल्प मिलता है, जिनमें से दो एक नेविगेशन फ़ंक्शन भी प्रदान करता है। इसमें इशारे और आवाज नियंत्रण के साथ 9.2 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

रिडिजाइन किए गए फ्रंट बम्पर ने कार की लंबाई 8 मिमी बढ़ाकर 4,869 मिमी कर दी है। सेडान में 2,841 मिमी का व्हीलबेस है, जबकि कार की चौड़ाई और ऊंचाई क्रमशः 1,864 मिमी और 1,469 मिमी है। सेडान 625-लीटर की क्षमता वाली एक सामान प्रदान करता है, जिसे आगे पीछे की सीटों को मोड़कर 1,760-लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

पहली बार प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट

पहली बार 2020 स्कोडा सुपर्ब को प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट मिलता है। इसमें 1.4-लीटर TSI पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 112bhp की इलेक्ट्रिक मोटर के लिए है, जो 6-स्पीड DSG ट्रांसमिशन के माध्यम से फ्रंट पहियों पर बिजली भेजता है। 400Nm टार्क के साथ संयुक्त पावर आउटपुट 217bhp है। यह शुद्ध इलेक्ट्रिक मोड पर 55 किमी तक चल सकता है। बैटरी पैक फर्श के नीचे और रियर एक्सल के पास स्थित है, जो बदले में बूट क्षमता को 485-लीटर तक कम कर देता है।