2020 मारुति Suzuki Vitara Brezza पेट्रोल फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च: कीमत 7.34 लाख से शुरू

2020 Maruti Suzuki Vitara Brezza petrol facelift launched in India prices start from 7.34 lakhs

बहुप्रतीक्षित मारुति सुजुकी Maruti Suzuki ने विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट Vitara Brezza को पेट्रोल वर्जन में भारत में लॉन्च कर दिया गया है। नई विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट की कीमतें LXi ट्रिम के लिए lakh 7.34 लाख से शुरू होती हैं, जो रेंज-टॉपिंग ZXi डुअल टोन ऑटोमैटिक के लिए to 11.40 लाख (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम दिल्ली) हैं। ब्रेज़ा को  मारुति सुज़ुकी की रणनीति के तहत एक पेट्रोल इंजन मिलता है, जो केवल बीएस 6 मानक में पेट्रोल पर चलता है और नई 1.5-लीटर के-सीरीज़ मोटर ब्रांड की हल्की-हाइब्रिड एसएचवीएस तकनीक के साथ आता है। नया इंजन 6000 आरपीएम पर 102 बीएचपी और 4400 आरपीएम पर 134 एनएम पीक टॉर्क को बेल्ट करता है।

Namaste Trump LIVE: भारत आने से पहले ट्रंप ने हिंदी में किया ट्वीट, जानिए क्या लिखा ?

वही लांच के मौके पर मारुति सुजुकी के प्रबंध निदेशक और सीईओ, केनिची आयुकावा ने कहा, “हमारे ग्राहक विकसित हो रहे हैं और इसलिए उनकी आकांक्षाएं हैं। विटारा ब्रेज़ा पिछले 4 वर्षों में अत्यधिक शक्तिशाली ब्रांड बनने के लिए विकसित हुई है। अपनी मजबूत, शहरी और प्रीमियम अपील को ध्यान में रखते हुए, ऑल-न्यू विटारा ब्रेज़ा बोल्डर, स्पोर्टियर और अधिक शक्तिशाली है। हमें पूरा विश्वास है कि ऑल-न्यू विटारा ब्रेज़ा ग्राहकों की भारी प्रतिक्रिया के साथ अपने पूर्ववर्ती की समृद्ध विरासत को आगे ले जाएगी। ”

Ashok Leyland ने बीएस 6 वाहनों को लेकर  तैयार किया नया मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म

2020 विटारा ब्रेज़ा पर स्टाइलिंग अपग्रेड में एक नया क्रोम ग्रिल और संशोधित बम्पर शामिल है जो बड़े वायु इंटेक और एक अशुद्ध स्किड प्लेट प्राप्त करता है। हेडलैम्प्स को संशोधित किया गया है और अब नए एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट और एलईडी प्रोजेक्टर लेंस मिलते हैं। प्रोफाइल नए 16-इंच के मिश्र धातु के पहियों के समान है, जबकि पीछे के खेल में नए एलईडी टेललाइट्स हैं। अंदर, नए विटारा ब्रेज़ा में स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 इंटरफ़ेस के साथ संशोधित असबाब, चमड़े से लिपटा स्टीयरिंग व्हील और 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

मुफ्त में बनवाएं अपना पैन कार्ड, जानें सबसे आसान तरीका

वही नई मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट तीन नए डुअल टोन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। मिडनाइट ब्लैक रूफ के साथ सिज़लिंग रेड, मिडनाइट ब्लैक रूफ के साथ टॉर्क ब्लू और ऑटम ऑरेंज रूफ के साथ ग्रेनाइट ग्रे में होगी बता दें कि सबकॉम्पैक्ट एसयूवी एक सेगमेंट लीडर है और भारतीय ऑटो दिग्गज ने 2016 में लॉन्च होने के बाद से ब्रेज़ा की 500,000 से अधिक इकाइयां बेची हैं। एसयूवी का सामना अब हुंडई वेन्यू, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा एक्सयूवी 300 से होगा और आगामी किआ सोनत को भी ले जाएगा।