2020 Hero Glamour BS6: जानिए कीमत और खासियत

2020 Hero Glamor BS6 Know Price and Features

हीरो मोटोकॉर्प ने 2020 के हीरो ग्लैमर BS6 को एक नए इंजन, और नए फ्रेम के साथ लॉन्च किया है। हीरो ग्लैमर भारत में सबसे अधिक बिकने वाली 125 सीसी मोटरसाइकिलों में से एक है। 2020 के हीरो ग्लैमर आगामी भारत स्टेज BS6 उत्सर्जन नियमों को पूरा करते हुए अपडेटड मॉडल में पेश किया है हालांकि आप को बता दें कि नया ग्लैमर सिर्फ एक अपडेटेड मॉडल नहीं है, बल्कि एक नए इंजन, नए चेसिस और अपडेटेड स्टाइल के साथ पूरी तरह से नई मोटरसाइकिल है।

दिल्ली हिंसा: केजरीवाल ने की सेना तैनात करने की मांग, गृह मंत्रालय ने खारिज कर दिया ये जबाब

फीचर्स के मामले में 2020 के हीरो ग्लैमर में ऑल-न्यू 125 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, इंजन के साथ संचालित किया जाता है जिसे हीरो XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन कहता है। नया इंजन 7,500 आरपीएम पर 10.73 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 6,000 आरपीएम पर 10.6 एनएम का पीक टॉर्क के साथ 19 प्रतिशत अधिक बिजली उत्पादन को लेकर कहा जाता है। पैशन प्रो के विपरीत, नया हीरो ग्लैमर पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है, जिसमें एक-डाउन, चार-अप गियरबॉक्स पैटर्न से लैस की गई है।

2020 Hero Passion Pro BS6: जानिए कीमत और खासियत

अन्य फीचर्स में नया हीरो ग्लैमर हीरो की ऑटो सेल तकनीक से लैस किया गया है बिना डाउनशिफ्टिंग के, और आई 3 एस नामक हीरो के आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम से भी लैस है। I3S प्रणाली इंजन को काटती है जब बाइक एक समय के लिए स्थिर होती है, जैसे स्टॉप लाइट, और बस क्लच का एक इंजन इंजन को आग लगा देता है, जिससे ईंधन की बचत सुनिश्चित होती है।

दिल्ली के चांदबाग में मिला IB कर्मचारी का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

मिली जानकारी के अनुसार नया हीरो ग्लैमर बीएस 6 मॉडल दो वेरिएंट में उपलब्ध है – सेल्फ-स्टार्ट, फ्रंट ड्रम ब्रेक और अलॉय व्हील्स के साथ, जिसकी कीमत 68,900 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, और सेल्फ-स्टार्ट, 240 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ जिनकी कीमत 72,400 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। अपडेटेड हीरो ग्लैमर ड्यूल टोन बॉडी ग्राफिक्स के साथ चार स्पोर्ट्स रेड, टेक्नो ब्लू, टॉर्नेडो ग्रे और कैंडी रेड रंगों में उपलब्ध है ।