वास्तु के हिसाब से घर में रखें ये तीन चीज, कभी नहीं आएगी पैसों की तंगी

कई बार आपने महसूस किया होगा कि हम किसी काम के लिए दिन रात मेहनत करते है लेकिन बावजूद इसके हमे अपेक्षित परिणाम नहीं मिलता है। जब व्यक्ति को उसकी मेहनत का परिणाम नहीं मिलता तो वह परेशान हो जाता है और मानसिक रुप से बहुत कमजोर हो जाता है। लेकिन क्या आपको पता इसके पीछे क्या वजह है ? इसके पीछे आपके भाग्य व कुंडली के कुछ अशुभ ग्रह शामिल होते हैं।

यदि आपको भी ऐसा महसूस हो रहा है कि आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो आप अपने घर में इन तीन चीज़ों को जरुर रखें। ये चीजें आपके भाग्य को जगाकर आपके दुर्भाग्य को हमेशा के लिए खत्म कर देंगी और इनके रखने से आपके पैसों की तंगी भी दूर हो जाएगी।

आइए जानते हैं इन तीन चीजों के बारे में

1. पिरामिड (Pyramid)

पिरामिड न सिर्फ वास्तुदोष को दूर करता है बल्कि इसके रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होता है। ऑफिस, घर या फैक्ट्री के रिशेप्सन पर वास्तु-उपाय के रूप में पिरामिड रखा जाये तो इसका सकारात्मक प्रभाव वहां काम करने वाले हर कर्मचारी और वहां रहने होने वाले हर कार्य पर भी पड़ता है। इसे रखने से आपको कई तरह के व्यवसायिक लाभ हो सकते हैं।

2. धातु का कछुआ (Metal Kachua)

कछुआ भगवान विष्णु के कूर्म अवतार का प्रतीक माना जाता है। ये घर में शुभ माहौल तैयार करता है। घर में खुशहाली और समृद्धि लाने के लिए धातु का कछुआ बहुत कारगर चीज है। ध्यान रहे कछुए को घर के अंदर आने वाली स्थिति में रखना चाहिए, बाहर जाने वाली स्थिति में नहीं। इससे आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा होगी।

3. सफेद पत्थर (White Stone)

घर में सफेद अंडाकार पत्थर रखना भी वास्तु के हिसाब से शुभ माना गया है। यह पत्थर लक्ष्मी का रूप माना जाता है इसके घर में रहने से कभी पैसों की कमी नहीं रहती। इसके घर में लाने के बाद धन और समृद्धि के रास्ते फटाफट खुलते हैं और परिवार में मानसिक शांति भी बनी रहती है।

Loading...

You might also like