News in Hindi

आज ही आजमाएं ये टोटका, जल्द ही मिल जाएगी नौकरी

कई बार ऐसा होता है कि अच्छी डिग्री और क्वालिटी होने के बावजूद भी नौकरी नहीं मिल पाती। व्यक्ति कितने भी प्रयास कर ले, उसकी कोशिशें नाकाम ही रहती हैं। ऐेसे में कुछ लोग निराश होकर अपनी किस्मत को ही कोसने लगते हैं, हालांकि ऐसे में किस्मत को कोसने की बजाए कुछ वास्तु उपाय किए जां तो लाभ मिल सकता है। यहां जानें कुछ ऐसे ही छोटे छोटे टोटकों के बारे में –

1. जब आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हों तो अपनी जेब मे लाल रूमाल रख लें। संभव हो तो शर्ट भी लाल ही पहनें। आप जितना अधिक लाल रंग का प्रयोग कर सकते हैं करें, लेकिन यह ध्यान रखें कि यह ज्यादा भड़कीला न हो और आप हास्यस्पद न दिखें।

2. लाल, पीला व सुनहरा रंग आपके भाग्य में वृद्धि लाता है। इसलिए रात में सोते समय बेडरूम में पीले रंग का प्रयोग करें। आप चाहें तो बैडशीट और पिलो व कुशन कवर पीले लगा सकते हैं। पर्दे भी पीले हो सकते हैं।

3. उत्तर दिशा की दीवार को व्यवस्थित रखें। इस दीवार पर पर अगर कोई पुराना सजावटी सामान है तो उसे हटा दें। पुराना स्टेशनरी का सामान, ऑफिस की पुरानी फाइलें, इन्हें घर से बाहर करें और उत्तर दिशा की दीवार को खाली रखें। स्टील की अलमारी भी इस दिशा में रखने से बचें।

4. आप उत्तर दिशा की दीवार पर बड़ा सा आईना लगा सकते हैं। इस दिशा में आईना रखने से आपको बेहतर अवसर मिलेंगे और इंटरव्यू के नजीजे भी सकारात्मक आएंगे।

5. इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो सबसे पहले अपना दाया पैर घर के बाहर रखें। साथ ही घर से निकलने से पहले गणेश जी की पूजा करें। उन्हें सुपारी चढ़ाएं और प्रसाद के तौर पर इसे ग्रहण करें।

6. पूरे आत्मविश्वास के साथ इंटरव्यू दें और कॉन्फिडेंस के साथ हर सवाल का जवाब दें। इन टिप्स को अपनाकर आपकेा निश्चित रूप से ही नौकरी पाने में मदद मिलेगी। आज ही आजमाएं।