Kala Jadu: इन लक्षणों से पहचानें कि कहीं आप पर तो नहीं किया गया है काला जादू

Kala Jadu: इस बात से तो आप भी वाकिफ हैं कि तंत्र मंत्र और काला जादू ( Black Magic) का चलन आज से नहीं बल्कि सदियों से है। लोग इसका इस्तेमाल खुद के सदुपयोग और दूसरों के दुरुपयोग के लिए करते हैं। माना जाता है कि अपनी इच्छा पूर्ति के लिए और दूसरों को वश में करने के लिए इस तरह के काम करते हैं। इसके अलावा अपनी आंतरिक समस्या दूसरों तक पहुंचानी हो तो भी काला जादू ( Black Magic) का सहारा लिया जाता है।
वहीं, शकुन शास्त्र में भी इनके बारे में खुलकर बताया गया है कि काला जादू किसी होने पर किस तरह के लक्षण नजर आते हैं।

1. जब किसी व्यक्ति के ऊपर काला जादू किया जाता है तो वे हमेशा चिड़चिड़ा सा रहता है। जरा जरा सी बातों पर रोने लग जाता है। सामने वाला भी नहीं समझ पाता है कि आखिरकार क्या हुआ है।

2. घर पर तुलसी जी का पौधा देख रेख़ के बाद भी अचानक से सूख जाए तो समझ लीजिए कि उस घर में काला जादू ( Black Magic) किया गया है। दरअसल, ये संकेत बहुत ही ज्यादा अशुभ मानें जाते हैं।

3. हंसता खेलता इंसान जब व्यक्ति जब बीमार हो जाए या शांत और अकेला रहने लग जाए तो ये भी एक तरह से काला जादू का असर हो सकता है।

4. अचानक से लाख कोशिशों के बाद भी काम करने की इच्छा खत्म हो जाए या नौकरी करने में मन न लगे तो भी ये काला जादू का संकेत होता है।

5. यदि व्यक्ति के स्वभाव में एकदम से भारी परिर्वतन आ जाए और वे खुद के हर कार्य को सही बताने में और दूसरों के कार्यों को बुरा बताने में लग जाए तो ये काले जादू का शुरुआती लक्षण है।

6. अक्सर सोते समय सपने में कुछ बुरा दिखना या किसी मृतक का चेहरे का बार बार दिखना ये काले जादू के शुरुआती लक्षणों में से एक है।

7. काला जादू जिस व्यक्ति के ऊपर होता है उसे अकेले रहने में सुकून मिलता है और ये व्यक्ति दूसरों के साथ अच्छा महसूस नहीं करता है। वहीं, इनके नेल्स का रंग काला होता जाता है। ये सारे ब्लैक मैजिक के लक्षण हो सकते हैं।