Homeधर्म/ज्योतिषहस्बैंड से भी नहीं छुपा सकती है अपना नेचर, छोटी उंगली खोल...

हस्बैंड से भी नहीं छुपा सकती है अपना नेचर, छोटी उंगली खोल देगी आपके ये गुफ्त राज, जानिए कैसे

Astro News: हिंदू धर्म ग्रंथ में जिस प्रकार वेद शास्त्र और पुराण में पूजा पाठ का नियम बताया गया है, वैसे ही जीवन लोगों के जीवन और स्वभाव को समझने के लिए हिंदू शास्त्र में हस्त रेखा विज्ञान जैसे ग्रंथ की रचना की गई है। जिसमें व्यक्ति के हावभाव एवं चरित्र को जानने के लिए कुछ विशेष चिन्हों के बारे में हस्तरेखा विज्ञान में बताया गया है।

इस किताब को पढ़कर आप जान पाएंगे कि किस स्वभाव के लोगों का क्या चिन्ह और प्रतीक होता है जैसे कि अगर किसी व्यक्ति के हथेली पर बीचो-बीच तिल बना है तो उसका क्या अर्थ है, इसका अर्थ है कि वह जीवन में कभी भी पैसे की तंगी से नहीं मिलता है। जीवन भर पैसा उसके हाथ में बना रहता है वैसे ही आज हम आपको हाथों की उंगलियों के बारे में, बताएंगे कि यह लोग के स्वभाव क्या होते हैं, आप अपनी उंगलियों को देख कर जान पाएंगे कि आपका स्वभाव कैसा है-

छोटी उंगली अनामिका के जोड़े के नीचे होती है तो यह लोग बहुत ही आशावादी किस्म के होते हैं, यह अपने दुश्मनों को आसानी से माफ करने में भरोसा करते हैं, पुरानी बातों को भूल कर नई शुरुआत करना अच्छा लगता है। इनका फायदा भी बहुत लोग उठाते हैं यह विश्वासी किस्म के लोग होते हैं।

कनिष्ठा और अनामिका उंगली का जोड़ समांतर पर यदि, आपकी उंगली का जोड़ और कनिष्ठा एक ही स्तर पर है तो आप एक आरक्षित व्यक्ति हैं या आप एक अंतर्मुखी है जो कि लोगों के सामने खुलने में बहुत समय लगाते है, बाहर से आप खुद को एक इंडिपेंडेंट और स्थिर बताते हैं लेकिन ऐसा नहीं है।

आपको बेईमानी से घृणा होता है और स्पष्ट वादी व्यक्तित्व के होते हैं, आप अपने प्रिय जनों के लिए बहुत कुछ करते हैं, लेकिन आप आरक्षित स्वभाव के हैं। इसलिए लोग आपको अहंकारी समझते हैं, लेकिन आपके जो सबसे करीब है वही जानते हैं कि आपकी स्वभाव के व्यक्तित्व है कि स्वभाव के व्यक्ति हैं ।

RELATED ARTICLES

Most Popular