घर में लगा लीजिए ये पौधा, चमक जाएगी किस्मत

By

Shivam Jha

वास्तु शास्त्र में ऐसे कई पौधों के बारे में बताया गया है जिसे अगर आपने अपने घर में लगा लिया तो फिर आपके घर के ऊपर में धन धान्य की वर्षा हो रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत ज्यादा महत्व बताया गया है।

 

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

सनातन धर्म में कहा जाता है कि आपके घर की सुख समृद्धि बहुत हद तक वास्तु पर निर्भर करती है। इस शास्त्र में आपके घर की बनावट और उसमें रहने वाली हर एक चीज के बारे बताया गया है।

 

घर में बढ़ जाती है सकारात्मक ऊर्जा

 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में दूर्वा घास का पौधा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है। इस पौधे की देखभाल करने से परिवार में खुशहाली आती है और सुख-समृद्धि बढ़ती जाती है।

 

अगर आप घरेलू कलह से बचना चाहते हैं तो दूर्वा घास अहम भूमिका निभाती है। इसके लिए आपको दूर्वा घास को घर की दक्षिण पूर्व कोने में लगाना चाहिए। ऐसा करने परिवार के लोगों में प्यार बढ़ता है और आंतरिक कलह दूर हो जाती है।

 

नियमित देखभाल से मिलेगा लाभ

 

अगर आप इस पौधे की नियमित रुप से देखभाल करते हैं तो आपको बहुत सारे लाभ मिल सकतें हैं।वास्तुविदों के मुताबिक घर में लगाया हुआ दूर्वा घास का पौधा जितना हरा-भरा होगा, परिवार में उतनी ही बरकत आती है। इसके लिए पौधे को नियमित रूप से पानी और खाद देते रहना चाहिए। साथ ही उसे थोड़ी धूप भी लगानी चाहिए।

 

डिस्क्लेमर: ऊपर लिखी गई तमाम बातें धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। हम इनमें से किसी बात की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Shivam Jha के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App